Top
Home > राजनीति > महेन्द्र नाथ पांडेय ने संभाला अपना कार्यभार, पहले दिन ही संशय को किया दूर

महेन्द्र नाथ पांडेय ने संभाला अपना कार्यभार, पहले दिन ही संशय को किया दूर

डा. महेन्द्रनाथ पांडे उत्तर प्रदेश की चंदौली लोकसभा सीट से चुनाव जीते हैं

 Sujeet Kumar Gupta |  4 Jun 2019 8:56 AM GMT  |  नई दिल्ली

महेन्द्र नाथ पांडेय ने संभाला अपना कार्यभार, पहले दिन ही संशय को किया दूर
x

नई दिल्ली। 17वी लोस डा. महेन्द्रनाथ पांडे उत्तर प्रदेश की चंदौली लोकसभा सीट से चुनाव जीते हैं। मोदी सरकार में उन्हें कौशल विकास विकास और उद्यमिता मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पिछली सरकार में वह 2016 और 2017 में मानव संसाधन विकास मंत्रालय में राज्य मंत्री रहे। और यूपी के भाजपा अध्यक्ष भी रहे। इस बार कैबिनेट में जगह मिलने के बाद वो यूपी के अध्यक्ष पद से हटना पड़ा है।

मोदी के मंत्रीमंडल में डा. महेन्द्रनाथ पांडे ने मंगलवार को केन्द्रीय कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया। इस मौके पर महेन्द्रनाथ पांडे ने कहा कि नई सरकार का रोजगार सृजन पर जोर रहेगा। मौजूदा समय में पांडे के सामने रोजगार को लेकर कड़ा कदम उठाना होगा। क्योंकि अधिकतर युवा रोजगार को लेकर सरकार पर सवाल उठा रहे है।

पांडे ने कहा कि कौशल विकास और रोजगार सृजन के क्षेत्र में आगे की कार्ययोजना के बारे में आने वाले दिनों में जानकारी दी जायेगी। महेन्द्रनाथ पांडे के मंत्रालय की कार्यभार संभालने के मौके पर पिछली सरकार में इस मंत्रालय का कामकाज देखने वाले धर्मेन्द्र प्रधान और नव-नियुक्त कौशल एवं विकास एवं उद्यमिता राज्य मंत्री राज कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it