Top
Home > राजनीति > रोहतक में पीएम मोदी की विजय संकल्प रैली आज, इन परियोजनाओं का करेगें शिलान्यास

रोहतक में पीएम मोदी की विजय संकल्प रैली आज, इन परियोजनाओं का करेगें शिलान्यास

 Sujeet Kumar Gupta |  8 Sep 2019 6:16 AM GMT  |  नई दिल्ली

रोहतक में पीएम मोदी की विजय संकल्प रैली आज, इन परियोजनाओं का करेगें शिलान्यास
x

रोहतक के मेला ग्राउंड में आज विजय संकल्प रैली को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। 12 एकड़ को 40 सेक्टर में विभाजित कर लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। करीब एक लाख कुर्सियां लगाई गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य से संबंधित विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने के बाद मंच पर पहुंचेंग वही मंच पीछे ही प्रदर्शनी स्थल बनाया जाएगा और यही पर शिलान्यास व उद्घाटन के कार्यक्रम होंगे।

प्रधानमंत्री रैली से पहले पांच बड़े प्रोजेक्ट का जहां शिलान्यास करेंगे, जबकि पांच प्रोजेक्ट का लोकार्पण किया जाएगा। साथ में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य, सीएम मनोहर लाल, केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह, कृष्णपाल गुर्जर, रतनलाल कटारिया, रोहतक से सांसद अरविंद शर्मा व स्थानीय विधायक एवं सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर भी मौजूद रहेंगे।

भाजपा की तरफ से एक लाख पन्ना प्रमुख के पहुंचने की संभावना है। रैली स्थल के सामने पीएम मोदी का 70 फीट तो सीएम मनोहर लाल का 60 फीट ऊंचा कट आउट पहली बार रोहतक में लगाया गया है। रैली में सीएम मनोहर लाल साढ़े 11 बजे पहुंचेंगे, जबकि पीएम मोदी के पहुंचने का समय 12 बजे रखा गया है।

हरियाणा में विधानसभा चुनाव अक्टूबर में संभावित हैं। अभी चुनाव की तिथि भले घोषित नहीं हुई है मगर पार्टी आक्रामक तरीके से कैंपेनिंग में जुट गई है। चुनाव से पहले जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पूरे राज्य में जनआशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं, वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रैली कर चुनावी माहौल बना चुके हैं। इस प्रकार आठ सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी की रैली से बीजेपी की चुनावी कैंपेनिंग को नई धार मिलेगी।

ये प्रोजेक्ट का होगा शिलान्यास

: शीतला माता देवी चिकित्सा महाविद्यालय, गुरूग्राम

: एबीडी फरीदाबाद स्मार्ट सिटी में सड़क तंत्र सेंटर

: मेगा फूड पार्क, आईएमटी रोहतक

: समेकित कमांड एवं नियंत्रण केंद्र, करनाल

: पुलिस परिसर, भोंडसी में 576 आवास का निर्माण

ये प्रोजेक्ट का होगा लोकार्पण

: दुल्हेड़ा डिस्ट्रीब्यूटरी का पुनर्वास

: रोहतक में सस्ते आवास

: कन्या महाविद्यालय, बड़ौली व मंकोला (पलवल), पुन्हाना(नूंह), उगलान (हिसार) व कालांवाली (सिरसा)

: कुरुक्षेत्र के थानेसर, लाडवा, शाहबाद व पिहोवा में केंद्रीकृत नियंत्रित एवं निरीक्षण प्रणाली के साथ-साथ ऊर्जा-क्षम स्ट्रीट लाइट परियोजना

: समेकित कमांड एवं नियंत्रण कक्ष, फरीदाबाद

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it