राष्ट्रीय

बीजेपी को छठी हार ने दिलाया छठी का दूध, भूल गई राज्यसभा में विहिप क्यों जारी किया?

Shiv Kumar Mishra
13 Feb 2020 10:51 AM GMT
बीजेपी को छठी हार ने दिलाया छठी का दूध, भूल गई राज्यसभा में विहिप क्यों जारी किया?
x
ग्यारह फरवरी दिन मंगलवार बीजेपी की याददास्त में हमेशा बना रहेगा

ग्यारह फरवरी दिन मंगलवार बीजेपी की याददास्त में हमेशा बना रहेगा. क्योंकि शाहीन बाग़ का करंट इतनी तेजी से लगा जिसे बीजेपी सहन नहीं कर पाई और जल्द वाजी में अपने द्वारा जारी की गई विह्प को भी भूल गई कि आखिर हमें करना क्या था.

बीजेपी ने अब तक जितने भी बड़े बिल पास किये वो ज्यादातर मंगलवार को किये. चाहे अनुच्छेद ३७० हो या फिर नागरिकता संसोधन कानून या फिर तीन तलाक सभी मंगलवार को ही लाये गये. चूँकि जिस तरह से बीजेपी की तैयारी थी उस लिहाज से उनकी जीत तय मानी जा रही थी लेकिन जिस तरह झारखंड में बड़ी पार्टी बनते बनते दुसरे नम्बर की पार्टी बन गई ठीक उसी तरह बीजेपी दिल्ली में २२ सीट तक जाकर फिर सात और फिर आठ सीट पर जाकर सिमट गई. यह एक अलग बात है चुनाव में हारजीत बनी रहती है.

लेकिन जिस कारण से मंगलवार को विह्प जारी किया गया उसका कारण आज तक नहीं पता चला क्योंकि न तो बीजेपी ने साफ़ किया न ही उसके सांसदों को पता था की ये विह्प क्यों जारी किया गया था. अब उसी दिन मिली दिल्ली की छठी हार ने बीजेपी को छठी का दूध याद दिला दिया और बीजेपी विह्प भूल गई और मंगलवार को हनुमान जी ने अपना पूरा गुस्सा भी उड़ेल दिया.


अब जनता भी जानना चाहती है कि बीजेपी ने राज्यसभा में अपने सासदों को विह्प क्यों जारी किया? जबकि मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा ने एक व्हिप जारी करके अपने सभी सांसदों को मंगलवार को अपने-अपने सदनों में उपस्थित रहने के लिए कहा था. बजट सत्र के अंतिम दिन केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा केंद्रीय बजट पर लोकसभा और राज्यसभा में चर्चाओं का जवाब देने की उम्मीद थी. सीतारमण के पहले लोकसभा और उसके बाद राज्यसभा में जबाब भी दिया था.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story