Top
Home > राजनीति > आंध्रप्रदेश की राज्यपाल की खबर पर सुषमा स्वराज ने किया ट्वीट- मुझे उप-राष्ट्रपति ने बुलाया था और...

आंध्रप्रदेश की राज्यपाल की खबर पर सुषमा स्वराज ने किया ट्वीट- मुझे उप-राष्ट्रपति ने बुलाया था और...

 Special Coverage News |  10 Jun 2019 5:59 PM GMT  |  दिल्ली

आंध्रप्रदेश की राज्यपाल की खबर पर सुषमा स्वराज ने किया ट्वीट- मुझे उप-राष्ट्रपति ने बुलाया था और...
x

आंध्र प्रदेश की राज्यपाल नियुक्त होने की खबर सामने आने के बाद सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया है. सुषमा स्वराज ने लिखा है कि- मुझे विदेश मंत्रालय का कार्यभार छोड़ने के लिए भारत के उपराष्ट्रपति श्री वेंकैया नायडू जी की ओर से बुलाया गया था. यह ट्विटर के लिए मुझे आंध्र प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त करने के लिए काफी था.





मुझे आंध्र प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किए जाने की खबर झूठी है.




इससे पहले मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्वराज के राज्यपाल बनने को लेकर अटकलों का बाज़ार तब गर्मा गया जब केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने एक ट्वीट कर सुषमा स्वराज को आंध्र प्रदेश की राज्यपाल बनने पर बधाई दी. हालांकि कुछ देर बाद ही डॉ हर्षवर्धन ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया.





बता दें कई राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति को लेकर चर्चाएं तेज हैं. कहा जा रहा है कि जल्द ही खाली हो रहे 10 राज्यपाल के पदों के लिए बीजेपी अब नए चेहरे लेकर आ सकती है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि इन 10 में से एक-दो पुराने चेहरे बरकरार रखे जाएं. वहीं एक से दो पुराने चेहरों को उनके वर्तमान राज्यों से हटाकर किसी अन्य राज्य की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

दरअसल इस साल जुलाई से लेकर दिसंबर महीने तक 10 राज्यों के राज्यपाल रिटायर होंगे. इन सीटों को लेकर अभी से ही मंथन का दौर शुरू हो गया है. ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी के कई नेता जो स्वास्थ्य कारणों से या अन्य वजहों से इस बार चुनाव नहीं लड़े हैं, उनमें से कुछ नेताओं को राज्यपाल बनाया जा सकता है. इनमें प्रमुख रूप से उमा भारती, सुषमा स्वराज, सुमित्रा महाजन, कलराज मिश्र, करिया मुंडा, भगत सिंह कोश्यारी और बंडारू दत्तात्रेय गवर्नर का नाम सामने आया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it