Home > राज्य > उत्तराखण्ड > देहरादून > मोदी के इस ऐलान से केदारनाथ के पुरोहित नाराज

मोदी के इस ऐलान से केदारनाथ के पुरोहित नाराज

 Special Coverage News |  2018-09-16 04:17:06.0  |  केदारनाथ

मोदी के इस ऐलान से केदारनाथ के पुरोहित नाराज

केदारनाथ धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस निर्णय से वहां के पुरोहितों में बेहद नाराजगी का मामला सामने आया है. केदारनाथ मंदिर के सामने 100 मीटर के दायरे में बसी दुकानों को वहां से हटाने का आदेश दिया था. इस आदेश के बाद वहां से दुकाने हटाई गई जिससे वहां व्यापार कर रहे व्यापारी और दुकानदारों में पीएम के खिलाफ गुस्सा बना हुआ है. इससे धाम में कई लोग बेरोजगार हो गए. आशंका जताई गयी है कि पीएम के अगले आगमन पर उन्हें काले झंडे भी दिखाए जा सकते है.


अगले माह उत्तराखंड में इन्वेस्टर समिट है जिसके बाद या कपाट बंदी के दौरान पीएम मोदी वहां जा सकते है. इस दौरान पीएम मोदी नवनिर्मित केदारपुरी का लोकार्पण भी कर सकते है. इस दौरान पुरोहित उन्हें काले झंडे दिखा सकते है.


असल में पीएम मोदी ने केदारनाथ के सामने 100 मीटर एरिया में रास्ता सुगम बनाने के उद्देश्य से उस जगह की दुकानों को आगे ले जाकर शिफ्ट करने का निर्णय लिया. जिसमें कुछ लोंगों को दुकानें मिली जबकि आधे से ज्यादा लोंगों को दुकाने नहीं मिली जिससे लोंगों में गुस्सा बना हुआ है. इस भेदभाव के चलते जनता में गुस्सा नजर आ रहा है. हालांकि तीर्थपुरोहितों ने उन्हें काले झंडे दिखाने की चेतवानी भी दी ही है.

Tags:    

नवीनतम

Share it
Top