Home > राज्य > उत्तराखण्ड > हरिद्वार > हरिद्वार में 'अटल जी' की अस्थि कलश यात्रा शुरू, परिजनों के साथ शाह-राजनाथ मौजूद

हरिद्वार में 'अटल जी' की अस्थि कलश यात्रा शुरू, परिजनों के साथ शाह-राजनाथ मौजूद

इस दौरान अमित शाह, राजनाथ सिंह, CM योगी, CM त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं?

 Arun Mishra |  2018-08-19T12:32:18+05:30  |  दिल्ली

हरिद्वार में अटल जी की अस्थि कलश यात्रा शुरू, परिजनों के साथ शाह-राजनाथ मौजूद

हरिद्वार : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां देश भर की कई नदियों में विसर्जित की जाएंगी और इसकी शुरुआत आज यानी रविवार को हरिद्वार में गंगा नदी में उनकी अस्थियों के विसर्जन के साथ . इस अस्थि कलश यात्रा में शामिल होने के लिए 200 बसों में 15000 बीजेपी कार्यकर्ता देहरादून से हरिद्वार पहुंचे हैं. इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं। इस कलश यात्रा में बीजेपी के करीब 15 हजार कार्यकर्ता भी शिरकत कर रहे हैं।



जिसके लिए हर की पैड़ी पर मंच भी तैयार किया गया है। माना जा रहा है कि अस्थि विसर्जन के बाद में अमित शाह, राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बीजेपी के कार्यकर्ताओं और लोगों को संबोधित कर सकते हैं। दिल्ली स्थित स्मृति स्थल से अस्थियां ले ली गई हैं जिन्हें तीन अलग-अलग कलश में रखा गया है। वाजपेयी की अस्थियां देशभर में करीब 100 नदियों में विसर्जित की जाएंगी।

अटल की याद में सोमवार को दिल्ली के डी जाधव स्टेडियम में सर्वदलीय प्रार्थना सभा होगी। साथ ही, सभी राज्यों की राजधानियों में प्रार्थना सभाएं आयोजित होंगी। इससे पहले अस्थि कलश शांतिकुंज में संस्थापक पं. श्रीराम शर्मा आचार्य और माता भगवती देवी शर्मा के समाधि स्थल के पास रखा जाएगा। बता दें कि लंबी बीमारी के बाद पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को हो गया था।


Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Our Contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top