Home > राज्य > उत्तराखण्ड > हरिद्वार > सीएम योगी ने दिया इलाहाबाद का नाम बदलने पर यह जबाब, आपके पास उत्तर हो तो दो

सीएम योगी ने दिया इलाहाबाद का नाम बदलने पर यह जबाब, आपके पास उत्तर हो तो दो

 Special Coverage News |  2018-11-04T15:58:17+05:30  |  हरिद्वार

सीएम योगी ने दिया इलाहाबाद का नाम बदलने पर यह जबाब, आपके पास उत्तर हो तो दो

हरिद्वार: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज उत्तराखंड के हरिद्वार में ज्ञान कुंभ कार्यक्रम में पहुंचे. सीएम योगी ने कहा कि कुम्भ दुनिया को एक अद्भुत देन है, इस का आयोजन सात्विक भावना के लिए किया जाता है. प्रयागराज में कुम्भ का आयोजन किया जा रहा है. सबसे पहले कुम्भ को समझना होगा.


सीएम योगी ने कहा कि यूपी में पहले हर सप्ताह दंगे होते थे. बहन, बेटियां सुरक्षित नहीं थी. अपहरण एक धंधा बन चुका था. मतलब साफ़ था यूपी में एक भय का माहौल बना हुआ था. दायित्व और अवसर मिला है तो आपको काम करके दिखलाया जाएगा. उन्होंने कहा कि जय बोलने से गौमाता का संरक्षण नहीं होता है. मैंने कहा अवैध बूचड़खाने बंद करो. अफसरों ने कहा ये नहीं हो सकता. मैंने कहा 24 घंटे में बंद कराओ. और फिर ये काम सफल हो गया आपको सभी जगह सुरक्षित और साफ़ सुथरी नजर आ रही है.


सीएम ने कहा कि मैंने इलाहाबाद का नाम बदल दिया. नाम को लेकर लोगों में प्रश्न उठ रहे है. हम लोगों ने अपराध को नियंत्रित किया है. अब भाई-भाई में जमीन का विवाद बचा है उसका भी कुछ निस्तारण करते है. विद्या धन कोई चुरा नहीं सकता है, भारत के विभाजन के नारे लगते हैं. ऐसे नारे लगाने भारत माँ की धरती [पर कभी सफल नहीं होंगें.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैंने इलाहाबाद का नाम बदल दिया. लोगों ने कहा क्यों नाम बदल दिया. लोगों ने कहा नाम बदलने से क्या होता है. मैंने कहा तुम्हारा नाम रावण-दुर्योधन क्यों नहीं, तुम्हारे मां-बाप ने ये नाम क्यों नहीं रखे जाते है. तो सब चुप हो जाते है क्यों?

Tags:    
Share it
Top