Home > राज्य > पंजाब > पाकिस्‍तान सीमा से पंजाब में फिर घुसा ड्रोन, अलर्ट पर BSF, सर्च ऑपरेशन तेज

पाकिस्‍तान सीमा से पंजाब में फिर घुसा ड्रोन, अलर्ट पर BSF, सर्च ऑपरेशन तेज

भारतीय सीमा पर ये पाकिस्तान ड्रोन सोमवार रात करीब 5 बार उड़ते हुए दिखे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक बार यह ड्रोन भारतीय सीमा में भी प्रवेश कर गया था।

 Special Coverage News |  8 Oct 2019 11:16 AM GMT  |  दिल्ली

पाकिस्‍तान सीमा से पंजाब में फिर घुसा ड्रोन, अलर्ट पर BSF, सर्च ऑपरेशन तेज

पाकिस्‍तान की ओर से भारत के खिलाफ साजिश रचने की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं. कुछ दिन पहले ड्रोन के जरिये भारतीय सीमा में घुसकर पंजाब (Punjab) में गिराए गए हथियारों के बाद अब उसकी ओर से फिर एक ड्रोन भेजा गया है. पाकिस्‍तान की ओर से आए इस ड्रोन को सीमा पर तैनात बीएसएफ (BSF) जवानों ने पंजाब के हुसैनीवाला सेक्‍टर में सोमवार रात को देखा. इसके बाद पंजाब‍ पुलिस के साथ मिलकर उसकी तलाश में अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं.

बीएसएफ जवानों ने देखा ड्रोन

पंजाब के हुसैनीवाला सेक्‍टर में बीएसएफ जवानों ने सोमवार रात को 10 से 10:40 बजे के बीच पाकिस्‍तान की ओर से आए ड्रोन को देखा. सूत्रों ने बताया कि भारतीय सीमा पर इस ड्रोन को 4 बार पाकिस्‍तान की ओर और एक बार भारत की ओर देखा गया. यह भारतीय सीमा पर करीब 1 किमी अंदर तक घुसा. सूत्रों के अनुसार ड्रोन देखे जाने के तुरंत बाद सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों ने वरिष्‍ठ अफसरों को इसकी जानकारी दी. इसके बाद पंजाब पुलिस को इसकी जानकारी दी गई है. साथ ही ड्रोन की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया, जो अभी भी जारी है.



बता दें कि भारत ने पाकिस्‍तान के बालाकोट में हवाई हमला करके पाकिस्‍तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी ट्रेनिंग ठिकाने को नष्‍ट कर दिया था। जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षा एजेंसियों की सख्‍ती के बाद पाकिस्‍तान अब अपने पालतू आतंकवादियों को हथियारों की आपूर्ति करने के लिए छोटे ड्रोन का इस्‍तेमाल कर रहा है।

हथियार गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल

पिछले दिनों पंजाब पुलिस ने बताया था कि सीमा पार से जीपीएस से संचालित ऐसे कई ड्रोन भारत में घुसे थे जो 10 किलोग्राम तक वजनी सामान को ले जा सकते हैं। पंजाब पुलिस के मुताबिक पाकिस्तान भारतीय सीमा में AK-47 राइफलों, हैंड ग्रेनेडों और पिस्टलों को गिराने के लिए इन ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है। इसके बाद सेना और बीएसएफ के कान खड़े हो गए हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top