Home > राज्य > पंजाब > चंडीगढ़ > पंजाब सीएम कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का किया इस्तीफा मंज़ूर

पंजाब सीएम कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का किया इस्तीफा मंज़ूर

Navjot Singh Sidhu's Resignation Accepted By Captain Amrinder Singh .

 Special Coverage News |  20 July 2019 5:36 AM GMT  |  चंडीगढ़

पंजाब सीएम कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का किया इस्तीफा मंज़ूर

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. उन्होंने इस्तीफा स्वीकार करते हुए अनुमोदन के लिए राज्यपाल के पास भेजा है. अभी सिद्दू कैप्टन सरकार में कैबिनेट मंत्री थे.

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब में मंत्री पद से इस्तीफ़ा10 जून को दिया था. जिसकी जानकारी ट्वीट कर सिद्धू ने दी थी और कहा था कि 10 जून को राहुल गांधी को चिठ्ठी लिखी थी . सिद्धू ने ट्वीट कर इस्तीफ़े की जानकारी दी थी.

इस इस्तीफे को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. उन्होंने इस्तीफा को राज्यपाल की मंजूरी के लिए भेज दिया है. जिसे राज्यपाल मंजूर कर लेंगे और उसके बाद पंजाब से सिद्धू मामले का पटाक्षेप हो जायेगा.



बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार सुबह बताया था कि उन्होंने आज पंजाब के मुख्यमंत्री को इस्तीफा भेज दिया। यह इस्तीफा उनके आधिकारिक आवास पर भेजा गया है। वहीं, इससे पहले पंजाब के मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद अहम मंत्रालय छीने जाने के बाद से खफा कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को संबोधित अपने इस्तीफे को रविवार को ट्विटर पर सार्वजनिक किया था। इस इस्तीफे पर 10 जून की तारीख लिखी था। यह इस्तीफा उन्होंने उनके मंत्रालय में बदलाव किए जाने के मात्र चार दिन बाद भेजा था।

नवजोत सिंह सिद्धू के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण फाइलें गायब

सिद्धू ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए अपने पत्र में लिखा था कि मैं पंजाब कैबिनेट से मंत्री के तौर पर इस्तीफा देता हूं। मंत्रालय में बदलाव के बाद सिद्धू ने नयी दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की थी। इस्तीफे पर इसके एक दिन बाद की तिथि लिखी है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने छह जून को सिद्धू से स्थानीय निकाय और पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के विभाग वापस ले लिए थे और उन्हें ऊर्जा एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग का प्रभार सौंपा था। कैबिनेट में फेरबदल के दो दिन बाद आठ जून को सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी लाने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा गठित मंत्रणा समूहों से भी सिद्धू को बाहर रखा गया था।

सिद्धू का पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना नाटक: मंत्री

पंजाब के कुछ मंत्रियों ने नवजोत सिंह सिद्धू के मंत्रीपद से इस्तीफा देने पर निशाना साधते हुए इसे नाटकबाजी करार दिया है। उन्होंने सिद्धू से अपने कार्यों में अधिक शालीनता दिखाने का आग्रह किया। विपक्षी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने भी सिद्धू के इस्तीफे को नाटक करार दिया जबकि शिअद की सहयोगी भाजपा ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंन्दर सिंह से तुरंत सिद्धू को बर्खास्त करने की मांग की।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top