Home > राज्य > पंजाब > चंडीगढ़ > कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कही बड़ी बात, कांग्रेस में मची हलचल

कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कही बड़ी बात, कांग्रेस में मची हलचल

उन्होंने कहा "क्या हम जंगल राज में रह रहे हैं? यदि हम अपनी बेटियों की रक्षा नहीं कर सकते हैं और उन्हें न्याय नहीं दे सकते हैं, तो हम एक राष्ट्र के रूप में बर्बाद हैं," ।

 Special Coverage News |  29 July 2019 11:11 AM GMT  |  चंडीगढ़

कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कही बड़ी बात, कांग्रेस में मची हलचल

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा कि प्रिंयका गांधी वाड्रा काँग्रेस अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के लिए एक सही विकल्प होंगी। कैप्टन अमरिंदर ने कहा, "प्रियंका पार्टी की बागडोर संभालने के लिए एक सही विकल्प होंगी, लेकिन यह सब कांग्रेस वर्किंग कमेटी सीडब्ल्यूसी पर निर्भर करता है, जो अकेले ही इस मामले में निर्णय लेने के लिए अधिकृत है।"

यहां पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी के पार्टी के शीर्ष पद से हटने के फैसले पर खेद जताया। उन्होंने कहा कि भारत एक युवा राष्ट्र है, और एक युवा नेता को जवाब देह बनना होगा।

यह याद किया जा सकता है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने पहले भी एक युवा नेता को पार्टी की कमान संभालने की वकालत की थी।उन्होंने कहा था कि "भारत की बहुसंख्यक आबादी में अब युवा शामिल हैं, केवल एक युवा नेता ही लोगों से जुड़ सकता है और उनकी आकांक्षाओं के साथ प्रतिध्वनित हो सकता है," ।

मुख्यमंत्री ने कहा, "राहुल द्वारा अपना इस्तीफा वापस लेने से इनकार करने के कारण, प्रियंका को नए नेता के रूप में बदलने के लिए यह एक अच्छा दांव है।"

उन्होंने यह विश्वास भी जताया कि उन्हें आसानी से पार्टी की रैंक और क्षेत्र भर की फाइल का समर्थन मिल जाएगा। एक अन्य सवाल के जवाब में, मुख्यमंत्री ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता से संबंधित घटनाओं को चौंकाने वाला बताया। उन्होंने कहा "क्या हम जंगल राज में रह रहे हैं? यदि हम अपनी बेटियों की रक्षा नहीं कर सकते हैं और उन्हें न्याय नहीं दे सकते हैं, तो हम एक राष्ट्र के रूप में बर्बाद हैं," ।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top