चंडीगढ़

पंजाब पुलिस की डीएसपी ने डीजीपी से लगाई गुहार, मंत्री भारत भूषण आशू मेरी हत्या करवा देंगे

Special Coverage News
15 Dec 2019 6:29 AM GMT
पंजाब पुलिस की डीएसपी ने डीजीपी से लगाई गुहार, मंत्री भारत भूषण आशू मेरी हत्या करवा देंगे
x

चंडीगढ़. पंजाब में आम जनता की सुरक्षा करने वाली पुलिस ही सुरक्षित नहीं है. एक डीएसपी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार के मंत्री पर संगीन आरोप लगाए हैं. डीएसपी ने कहा है कि मंत्री कभी भी उनकी हत्‍या करवा सकते हैं. डीएसपी ने आरोप लगाया है कि 10 महीने पहले ही इस बाबत शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. उन्‍होंने डीजीपी से शिकायत करने की बात कही है. डीएसपी ने दावा किया कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस बारे में सबकुछ पता है.

डीएसपी ने अपने आरोप में कहा है, 'मैं जब लुधियाना कॉर्पोरेशन में तैनात था, तब एक हाउसिंग सोसायटी का घोटाला पकड़ में आया था. इसमें कई बड़े अफसर और लैंड माफिया का नाम सामने आया था. इसके बाद कैप्टन सरकार में मंत्री भारत भूषण आशू ने केस को बंद करने की धमकी दी.' डीएसपी ने मंत्री की धमकी का ऑडियो वायरल कर दिया है. पुलिस अधिकारी का आरोप है कि इसके बाद मंत्री आशू उनके पीछे पड़ गए.

'मंत्री मुझे मरवाना चाहते हैं'

डीएसपी का आरोप है कि इस बात को लेकर भारत भूषण आशू ने उन्‍हें पद से हटवा दिया. उन्‍होंने सुरक्षा में तैनात गनमैन को भी हटवाने का आरोप लगाया है. पुलिस की दी हुई गाड़ी भी वापस ले ली गई. अब तक मेरा हथियार भी विभाग ने ले लिया है. डीएसपी कहते हैं कि मंत्री उन्‍हें निहत्था कर मरवाना चाहते हैं.

DSP ने संगीन आरोप भी लगाए

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब पंजाब में मिलिटेंसी थी तब उनका इनलोगों से संबंध था. इस मामले में उनके खिलाफ एफआईआर भी हुई थी और उस केस में वह सजा भी काट कर आए. डीएसपी ने कहा कि मिलिटेंसी के टाइम पर भारत भूषण आशू ने खूंखार मिलिटेंट को अपने डेयरी फार्म में छुपाया था. उन्होंने इसके समर्थन में पुराने पेपर की कटिंग भी दिखाई. इसके अलावा उन्होंने कहा कि उन्‍होंने डीजीपी को कई बार बताया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. उल्टा उनको ही सस्पेंड कर दिया गया.

मामले में डीएसपी ने ह्यूमन राइट्स और राष्ट्रपति तक को इसके संबंध में पत्र लिखा है, लेकिन वह कह रहे हैं कि पत्र लिखने के 10 दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. डीएसपी ने साफ शब्दों में कहा कि अगर मेरी हत्‍या या मेरी वाइफ या मेरे परिवार को कुछ होता है तो इसकी सारी जिम्मेदारी भारत भूषण आशू और पंजाब सरकार की होगी.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story