जयपुर

टिड्डों से भरी टोकरी लेकर विधानसभा के अंदर पहुंचे BJP विधायक, जानें- पूरा मामला

Arun Mishra
24 Jan 2020 8:17 AM GMT
टिड्डों से भरी टोकरी लेकर विधानसभा के अंदर पहुंचे BJP विधायक, जानें- पूरा मामला
x
राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक बिहारी लाल नोखा शुक्रवार को टिड्डों से भरी टोकरी लेकर राज्य की विधानसभा के अंदर पहुंचे

जयपुर : राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक बिहारी लाल नोखा शुक्रवार को टिड्डों से भरी टोकरी लेकर राज्य की विधानसभा के अंदर पहुंचे। भाजपा विधायक ने बताया कि राजस्थान में टिड्डों की वजह से किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। विधायक बिहारी लाल नोखा ने यह तरीका इसलिए अपनाया ताकि राज्य सरकार का ध्यान टिड्डों से हुए नुकसान की तरफ आकर्षित किया जा सके। विधायक ने बताया कि टिड्डों की वजह से राज्य में फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है।

बिहारी लाल नोखा ने कहा कि टिड्डों के संकट की वजह से राज्य में किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है और सरकार को इसकी तरफ ध्यान देकर किसानों को पूरा मुआवजा देना चाहिए। विधायक ने कहा कि खेती योग्य लगभग 7 लाख हेक्टेयर भूमि को टिड्डों ने तबाह किया है।



राजस्थान के कई जिलों में टिड्डे फसल पर संकट बनकर आए हैं, जैसलमेर, बाड़मेर, जालौर, जोधपुर, हनुमानगढ़, बीकानेर, सिरोही और श्रीगंगानगर जिलों में सबसे ज्यादा मार पड़ी है। राजस्थान से पहले पाकिस्तान में टिड्डों का संकट देखने को मिला है और ऐसी संभावना है कि पाकिस्तान से ही टिड्डें राजस्थान की तरफ आए हैं।

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story