जयपुर

कांग्रेस ने भाजपा को दिया बड़ा झटका, BJP सांसद और एक विधायक ने थामा कांग्रेस का हाथ!

Special Coverage News
14 Nov 2018 8:12 AM GMT
कांग्रेस ने भाजपा को दिया बड़ा झटका, BJP सांसद और एक विधायक ने थामा कांग्रेस का हाथ!
x
अशोक गहलोत और सचिन पायलट की मौजूदगी में हबीबुर्रहमान कांग्रेस में शामिल हुए?

जयपुर : विधानसभा चुनाव से पहले राजस्‍थान में बीजेपी को झटके पर झटके लग रहे हैं. बुधवार को बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा, जब उसके सांसद हरीश मीणा ने कांग्रेस में शामिल हो गए. इसके अलावा नागौर से बीजेपी विधायक हबीबुर्रहमान भी कांग्रेस में शामिल हो गए. अशोक गहलोत और सचिन पायलट की मौजूदगी में हबीबुर्रहमान ने कांग्रेस का हाथ थामा. पांच बार से विधायक हबीबुर्रहमान 2008 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे. बीजेपी में आने से पहले वह कांग्रेस में थे.

कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष सचिन पायलट से मुलाकात करने के बाद हरीश मीणा कांग्रेस के मुख्यालय के लिए रवाना हो गए. कांग्रेस की सरकार के दौरान मीना 5 साल तक राजस्‍थान के डीजीपी रहे थे. इसके बाद भाजपा के टिकट पर दौसा से लोकसभा का चुनाव जीते थे.



माना जा रहा है कि हबीबुर्रहमान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से जारी पहली सूची में जगह न मिलने से नाराज थे. हबीबुर्रहमान बीजेपी के एकमात्र मुस्‍लिम विधायक थे, लेकिन पहली सूची में बीजेपी ने उन्‍हें टिकट नहीं दिया. यह भी बता दें कि पहली सूची में बीजेपी की ओर से कोई भी मुस्‍लिम को टिकट नहीं दिया गया है.

इससे पहले राज्य सरकार में मंत्री सुरेंद्र गोयल ने राजस्थान इकाई के अध्यक्ष मदनलाल सैनी को इस्तीफा भेजा था. वे बीजेपी से पांच बार विधायक रहे हैं. आगामी चुनाव में वह जयतरण सीट से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे. बीजेपी के पूर्व प्रदेश महासचिव कुलदीप धनकड़ ने सोमवार को चुनाव में उपेक्षित किए जाने के बाद पार्टी छोड़ दी थी. वह विराट नगर से बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं और उन्होंने जोर देकर कहा कि बीजेपी द्वारा उनके स्थान पर खड़ा किया गया उम्मीदवार खराब विकल्प है.

Next Story