जयपुर

राजस्थान मंत्रियों का शपथग्रहण समारोह LIVE : 13 कैबिनेट मंत्री और 10 राज्यमंत्री ले रहे हैं शपथ

Special Coverage News
24 Dec 2018 6:34 AM GMT
राजस्थान मंत्रियों का शपथग्रहण समारोह LIVE : 13 कैबिनेट मंत्री और 10 राज्यमंत्री ले रहे हैं शपथ
x
राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के 23 विधायक सोमवार को मंत्री पद की शपथ ले रहे हैं?
जयपुर : राजस्थान में नवगठित कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार के 23 विधायक सोमवार को मंत्री पद की शपथ ले रहे हैं। जिनमें 13 विधायक कैबिनेट मंत्री पद की और 10 राजयमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं। बनाए जा रहे विधायकों में 22 कांग्रेस के और एक राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के हैं। बता दें कि 17 दिसंबर को गहलोत के साथ केवल सचिन पायलट ने मंत्री पद की शपथ ली थी, जिन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया गया है।

राजभवन में सोमवार को मंत्रिमंडल शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जा रहा है। इससे पहले नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और वरिष्ठ नेताओं के साथ गहलोत व पायलट ने कई दौर की बातचीत की। इसके बाद रविवार को ही नामों पर अंतिम मुहर लगी है।


राजस्थान में अशेाक गहलोत सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार LIVE

-रमेश चंद मीणा ने ली मंत्री पद की शपथ, किरोड़ी लाल मीणा की पत्नी को हराकर विधायक बने। करौली जिले के सपोटरा सीट से विधायक।

-हरीश चौधरी ने ली मंत्री पद की शपथ, बाड़मेर की बायतु सीट से हैं विधायक। कांग्रेस की चुनावी घोषणा पत्र समित के अध्यक्ष हैं। राजस्थान के बाड़मेर सीट से सांसद भी रह चुके हैं।

-विश्वेंद्र सिंह ने ली मंत्री पद की शपथ, जाट आरक्षण के लिए आंदोलन कर चुके हैं।

-प्रमोद जैन ने ली मंत्री पद की शपथ, कांग्रेस सरकार में पहले भी कैबिनेट मंत्री रह चुके। बारां जिले की अंता सीट से विधायक चुने गए। कृषि मंत्री प्रभु लाल सैनी को हराकर विधायक बने हैं।

-डॉक्टर रघु शर्मा मंत्री पद की शपथ ले रहे हैं। वे अजमेर जिले की केकडी से विधायक हैं।

-विधायक भंवर लाल मेघवाल मंत्री पद की शपथ ले रहे हैं।

- प्रसादी लाल मीणा ने ली मंत्री पद की शपथ

Next Story