जयपुर

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, डीजल और पेट्रोल के दामों में भारी गिरावट

Special Coverage News
9 Sep 2018 2:55 PM GMT
राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, डीजल और पेट्रोल के दामों में भारी गिरावट
x

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले वसुंधरा राजे ने राजस्थान की जनता को एक बड़ी सौगात दे दी है. सीएम ने पेट्रोल और डीजल पर 4% वैट घटाया है. घटी कीमतें आज आधी रात से लागू होंगी. राज्य सरकार की और से जारी इस घोषणा से कीमतों में दो से तीन रूपये की कटौती होगी.


वसुंधरा राजे ने चुनाव से ठीक पहले राज्य की जनता को एक बड़ी राहत प्रदान की है. यह राहत तब दी गई है जब प्रदेश में चुनावकी घोषणा होने वाली है जल्द ही प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. उससे पहले यह घोषणा विपक्षियों ने जनता को लुभाने के उद्देश्य से की गई बताई गई है.


मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि पेट्रोल व डीजल में वृद्धि को देखते हुए आज वैट 4 फीसदी कम करने की ऐतिहासिक घोषणा की. पेट्रोल 30 से 26 प्रतिशत और डीजल 22 से 18 प्रतिशत होने से प्रदेशवासियों को बड़ी राहत मिलेगी. पेट्रोल डीज़ल वैट में की 4 प्रतिशत की कमी, राज्य के नागरिकों को पेट्रोल 3 व डीज़ल के दामो मैं 2.50 प्रति लीटर की राहत मिलेगी.

विपक्षी नेताओं ने इस घोषणा पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि पहले सरकार बनते ही सीएम ने चार प्रतिशत वैट लगाया था जिससे उस समय भी दो दे तीन रूपये का कीमतों में इजाफा हुआ था उसी बडे हुए वैट को उसी सरकार के द्वारा कम किया गया जनहित का कोई कार्य नहीं माना जाता है.

Next Story