Home > राज्य > राजस्थान > जयपुर > राजस्थान में ट्रक मालिक पर 1.41 लाख रु जुर्माना लगा, अब तक सबसे बड़ा जुर्माना

राजस्थान में ट्रक मालिक पर 1.41 लाख रु जुर्माना लगा, अब तक सबसे बड़ा जुर्माना

 Special Coverage News |  10 Sep 2019 5:37 PM GMT

राजस्थान में ट्रक मालिक पर 1.41 लाख रु जुर्माना लगा, अब तक सबसे बड़ा जुर्माना

नई दिल्ली: ट्रैफिक उल्लंघन के लिए दंड में तेजी से वृद्धि के साथ देश भर के मोटर चालक, राजस्थान के एक ट्रक मालिक पर आज रुपये का जुर्माना लगाया गया। उनके वाहन को ओवरलोड करने के लिए 1 लाख इकतालीस हजार रूपये का जुर्माना लगाया है.ट्रक मालिक भगवान राम को रुपये देने थे. नए ट्रैफिक नियमों के तहत 1,41,000, रूपये की जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा ट्वीट किए गए उनके चालान की एक तस्वीर शेयर की है.

पिछले कुछ दिनों में हजारों की कीमत के भारी जुर्माना ने सुर्खियां बटोरीं. सोमवार को, ओडिशा में एक ट्रक चालक पर रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया था। एएनआई ने बताया कि कई ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर 80,000 रु का जुर्माना लगाया था.

यहां तक ​​कि केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी स्वीकार किया था कि उन पर मुंबई के बांद्रा-वर्ली समुद्री लिंक पर तेजी के लिए जुर्माना लगाया गया था.

नए नियम - जो आम ड्राइविंग, ट्रैफिक लाइट को कूदते समय और गलत लेन पर ड्राइविंग करते समय सेलफोन के इस्तेमाल जैसे सामान्य अपराध पिछले सप्ताह लागू हुए.

नए नियमों के तहत, सीट-बेल्ट के बिना ड्राइविंग के लिए जुर्माना रुपये से 10 गुना बढ़ा दिया गया है। 100 से रु सीधा 1000. ड्राइविंग करते समय सेलफोन का उपयोग करने पर रु 1,000-5,000 - रुपये के बीच जुर्माना लगाया जा सकता है।

नशे में ड्राइविंग के लिए,1,000 - रुपये, 2,000 जुर्माना रुपये से बढ़ा दिया गया है, अब 2,000 से रु 10,000 रुपये के बीच में कहीं भी तेज़ गति का दंड है।

कम वाहन चालकों द्वारा किसी भी सड़क अपराध के मामले में, वाहन के संरक्षक या मालिक को दोषी माना जाएगा। जिसका जुर्माना रु 25,000 के साथ तीन साल की जेल और रजिस्ट्रेशन रद्द करना होगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top