Top
Home > राज्य > राजस्थान > BSP से कांग्रेस में आए छह विधायकों ने सोनिया से की मुलाकात, ली औपचारिक सदस्यता

BSP से कांग्रेस में आए छह विधायकों ने सोनिया से की मुलाकात, ली औपचारिक सदस्यता

ये हैं- राजेन्द्र गुढा (उदयपुरवाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली (नगर), लाखन सिंह मीणा (करोली), संदीप यादव (तिजारा) और दीपचंद खेरिया।

 Arun Mishra |  3 Jan 2020 7:17 AM GMT

BSP से कांग्रेस में आए छह विधायकों ने सोनिया से की मुलाकात, ली औपचारिक सदस्यता
x

राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी को झटका देकर पिछले साल के सितंबर में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करनेवाले छह विधायकों ने शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इसके साथ ही, उन सभी ने औपचारिक तौर पर कांग्रेस की सदस्यता ले ली। ये हैं- राजेन्द्र गुढा (उदयपुरवाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली (नगर), लाखन सिंह मीणा (करोली), संदीप यादव (तिजारा) और दीपचंद खेरिया।



गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस को कुल 99 सीटें मिली थी। बीजेपी को 73 सीट मिली थीं। कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, लेकिन पूर्ण बहुमत से एक सीट कम रह गई।

कांग्रेस ने इसके बाद बसपा तथा निर्दलीय विधायकों की मदद से सरकार बनी ली थी। बहुजन समाज पार्टी के छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद गहलोत सरकार अपने दम पर पूर्ण बहुमत वाली सरकार हो गई।

राज्य में 2009 में भी अशोक गहलोत के पहले कार्यकाल के दौरान, बीएसपी के सभी छह विधायकों ने कांग्रेस का दामन थामा था और तत्कालीन कांग्रेस सरकार को स्थिर बनाया था। उस समय सरकार स्पष्ट बहुमत से पांच कम थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it