Top
Home > Archived > दो जुलाई से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

दो जुलाई से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

 Special News Coverage |  2 March 2016 3:45 AM GMT

135535668_14239416903_large

बम-बम भोले के जयकारों के साथ ही साल 2016 की अमरनाथ यात्रा का पंजीकरण शुरू हो गया है। जम्मू कश्मीर बैंक, येस बैंक और पंजाब नेशनल बैंक की देश भर में फैली 432 शाखाओं में रजिस्ट्रेशन करवाए जा सकते हैं। जम्मू कश्मीर बैंक पूरे देश में 87 ब्रांचों में रजिस्ट्रेशन करेगा।


पंजीकरण शुरू होते ही शिव भक्तों की भीड़ जम्मू के कई बैंको के दफ्तरों में उमड़ पड़ी। बाबा भोले के पहले दर्शनों के लिए पंजीकरणकरवाने आए लोग काफी उत्साहित हैं। इनमें से कुछ भक्त ऐसे हैं जो पिछले कई सालों से बाबा के दर्शनों के लिए पहले दिन ही जाते रहे हैं।



इस साल की अमरनाथ यात्रा 48 दिनों तक चलेगी। जो 2 जुलाई से शुरू होकर 18 अगस्त(रक्षाबंधन के दिन) तक चलेगी। देश के किन-किन शहरों की कौन सी शाखाओं में पंजीकरण हो रहा है और यात्रियों को पंजीकरण करवाने के लिए क्या करना होगा इसके लिए यात्री www.shriamarnathjishrine.com पर जा सकते हैं।

इस साल की यात्रा के लिए सभी यात्रियों को अपना स्वास्थ्य सर्टिफिकेट देना जरूरी होगा। 13 साल से कम और 75 साल से ज्यादा आयु के भक्तों को यात्रा न करने की सलाह दी गई है। इस बार की यात्रा पर्ची के लिए भक्तों को 50 रुपये देने होंगे।
‪#‎हरहरमहादेवशिवशंभूॐ‬

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it