Top
Breaking News
Home > Archived > होली पर आजमाये भाग्य बदलने वाली टोटके

होली पर आजमाये भाग्य बदलने वाली टोटके

 Special News Coverage |  18 March 2016 12:53 PM GMT



नई दिल्ली: होली का त्यौहार आने ही वाला है, आजमाइये इस असरदार टोटके को यकीनन आप निराश नहीं होंगे। होली के रंग केवल लोगों को खुशी का ही एहसास नहीं कराते बल्कि सुख और समृद्दि भी देते हैं। अगर आप जॉब से परेशान हैं, काफी समय से आर्थिक रूप से परेशान चल रहे हैं। आपका स्वास्थ्य सही नहीं रहता या पारिवारिक कलह।

होली के निम्नलिखित टोटके..

* अगर आप नौकरी या बिजनेस से परेशान हैं तो होलिका दहन होने के बाद पूजा स्थल पर नारियल चढ़ायें। बहुत मेहनत करने के बाद भी आपके एग्जाम में नंबर अच्छे नहीं आ रहे तो आप होलिका दहन स्थल पर नारियल, पान तथा सुपारी भेंट करें।


* होली के दिन गुलाल के एक खुले पैकेट में एक मोती शंख और चांदी का एक सिक्का रखकर उसे नए लाल कपडे में लाल मौली से बांधकर तिजोरी में रखें, व्यवसाय में लाभ होगा।

* आप या आपका कोई अपना लगातार खराब स्वास्थ्य से तंग है तो आप होलिका दहन वाले स्थल से भभूत उठाकर मरीज के सोने वाली जगह पर छिड़क दीजिये, बीमारी झट से गायब हो जायेगी। होलिका दहन के वक्त आग में जौ-आटा चढा़इये इससे घर के क्लेश मिटते हैं।

* पैसे काफी खर्च हो रहे हैं आपके तो आप होलिका दहन के दूसरे दिन वहां जाकर राख ले आयें और उसे लाल रूमाल में बांधकर अपने पर्स में या तिजोरी में रखें, पैसे के खर्च बंद हो जायेंगे।

* दुर्घटना से बचाव के लिये होलिका दहन से पूर्व पांच काली गुंजा लेकर होली की पांच परिक्रमा लगाकर अंत में होलिका की ओर पीठ करके पाँचों गुन्जाओं को सिर के ऊपर से पांच बार उतारकर सिर के ऊपर से होली में फेंक दें।

* होली के दिन 5-5 रत्ती के 5 मोतियों का ब्रेसलेट पहनें। इसके अतिरिक्त हर पूर्णिमा को चांदी के पात्र में कच्चा दूध डालकर चन्द्रमा को अर्ध्य दें, पति-पत्नी की आपसी संबंधों में मधुरता आयेगी।

* जिस स्थान पर होली जलाई जाती रही हो, वहां पर होली जलने से एक दिन पहले की रात्री में एक मटकी में गाय का घी, तिल का तेल, गेहूं और ज्वार तथा एक ताम्बे का पैसा रखकर मटकी का मुंह बंद करके गाड़ आएं। रात्रि में जब होली जल जाए, तब दूसरे दिन सुबह उसे उखाड़ लाएं। फिर इन सब वस्तुओं को पोटली में बांधकर जिस वास्तु में रख दिया जाएगा, वह वास्तु व्यय करने पर भी उसमें निरंतर वृद्धि होती रहेगी, और आपके भंडार भरे हुए रहेंगे।

* होली के दिन मुख्य द्वार पर गुलाल छिडकें और उस पर द्विमुखी दीपक जलाएं। दीपक जलाते समय धनहानि से बचाव की कामना करें। जब दीपक बुझ जाए तो उसे होली की अग्नि में डाल दें। यह क्रिया श्रद्धापूर्वक करें, धन हानि से बचाव होगा।

* घर के प्रत्येक सदस्य को होलिका दहन में घी में भिगोई हुई दो लौंग, एक बताशा और एक पान का पत्ता अवश्य चढ़ाना चाहिए। होली की ग्यारह परिक्रमा करते हुए होली में सूखे नारियल की आहुति देनी चाहिए।. इससे सुख-सम्रद्धि बढ़ती है, कष्ट दूर होते हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it