Home > महिला के लिए वरदान बना अचानक गिरना, 20 साल बाद लौटी आंखों की रोशनी

महिला के लिए वरदान बना अचानक गिरना, 20 साल बाद लौटी आंखों की रोशनी

 Special News Coverage |  2016-05-09 13:55:13.0

महिला के लिए वरदान बना अचानक गिरना, 20 साल बाद लौटी आंखों की रोशनी

फ्लोरिडा: एक अजीबो गरीब घटना सामने आई है एक 70 वर्षीय महिला के गिरने के बाद उनकी 20 साल से ज्यादा समय से गायब आंखों की रोशनी लौट आई है। महिला अपने ही घर में गिर गई थी, जिससे उन्हें सिर में चोट आई थी। डॉक्टर इसे चमत्कार बता रहे हैं। साल 1993 में एक कार दुर्घटना में मेरी अन फ्रांको की आंखों को रोशनी चली गई थी।

मैरी ने बताया कि मैं दरवाजा खोलने के लिए उठी और पैर टाइल्स में फंस गया, जिसके बाद मैं पीठ के बल गिर गई। सिर में किसी ठोस चीज से चोट लगा। इसके बाद ऑपरेशन किया गया। चार घंटे तक गले का ऑपरेशन हुआ और जब बेहोशी टूटने लगी, तो चीजें धुंधली दिखाई देने लगी। तब मुझे लगा कि यह मेरा भ्रम है, लेकिन अगली सुबह मुझे यकीन हो गया कि मैं सबकुछ देख सकती हूँ।


ऑपरेशन करने वाले डॉ. जॉन अफशर कहते हैं, 'उम्मीद नहीं थी कि ऑपरेशन से फ्रैंको की आंखों पर असर होगा। ये चमत्कार है। मेरे पास इसका साइंटिफिक जवाब नहीं है। हो सकता है कि सिर के टकराने से उनकी किसी आर्टरी पर असर पड़ा हो और उसमें से दोबारा दिमाग के उस हिस्से में ब्लड फ्लो होने लगा हो, जहां से दिखना कंट्रोल होता है।
हालांकि, अभी डॉक्टर यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर यह हुआ कैसे।

अपनी रोशनी के वापस आने का पूरा श्रेय मैरी ईश्वर को देती है। उन्होने कहा कि मैं उपर वाले का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी। 20 साल बाद देखना एक अलग अनुभव है। कमरा मुझे बड़ा दिखाई दे रहा है। जब मैं पहले डॉक्टर के पास गई तो उन्होंने बताया कि मुझे दोनों आंखों में कैटरेक्ट है। मैंने कहा, मुझे आंखें वापस नहीं चाहिए, मैं ऑपरेशन नहीं कराऊंगी।

Tags:    
Share it
Top