Top
Home > Archived > #T20WC: कोलकाता पहुंची पाकिस्तान टीम, मिडिया से भी नहीं करेंगे बात

#T20WC: कोलकाता पहुंची पाकिस्तान टीम, मिडिया से भी नहीं करेंगे बात

 Special News Coverage |  13 March 2016 3:19 AM GMT

CdW1LXwVIAAmKPI
कोलकाता
टी-20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए पाकिस्तान टीम आखिरकार शनिवार रात कोलकाता पहुंच गई। कप्तान शाहिद आफरीदी के एयरपोर्ट से बाहर आते ही फैन्स ने उनका नाम पुकारा।




भारत-पाक के बीच यहां 19 मार्च को ईडन गार्डन में मैच होगा। पाक टीम को गुरुवार को ही भारत आना था। लेकिन नवाज शरीफ सरकार अपनी टीम के लिए सिक्युरिटी की गारंटी चाहती थी। इस वजह से टीम का आना टल रहा था।


किसी ने नहीं मिलेगी पाक टीम...
पाक टीम को कड़ी सिक्युरिटी के बीच टीम को ताज होटल ले जाया गया। भारत रवाना होने से पहले पीसीबी चीफ शहरयार खान ने टीम प्लेयर्स के साथ मीटिंग की। इसमें फॉरेन मिनिस्ट्री के अफसर भी मौजूद थे। प्लेयर्स और टीम मैनेजमेंट को खास नसीहत दी गई है। उनसे कहा गया है कि वे मीडिया और अनजान लोगों से बिल्कुल न मिलें। यह भी कहा गया है कि अगर उन्हें किसी से मिलना भी हो तो मैनेजमेंट की इजाजत लें और तोहफे कबूल न करें।
पाक टीम जिस होटल में ठहरी है, वहां किसी भी बाहरी शख्स की एंट्री नहीं रहेगी।

इसे भी पढ़ें हम सैनिकों का अपमान नहीं सहेंगे, मैच कोलकाता में भी नहीं होने देंगे – विरेश शांडिल्य

धर्मशाला के बाद कोलकाता में भी पिच खोदने की धमकी
धर्मशाला के बाद अब कोलकाता मैच पर खतरा मंडराने लगा है। एंटी टेररिस्ट फ्रंट ऑफ इंडिया ने ममता बनर्जी को धमकी दी है कि अगर पाकिस्तान टीम यहां मैच खेलेगी तो वे पिच खोद देंगे। संगठन के नेशनल प्रेसिडेंट वीरेंद्र शांडिल्य ने एक प्रेस रिलीज में कहा है कि पाकिस्तान को होस्ट करना देश के शहीदों का अपमान है। उन्होंने कहा कि कोलकाता में पाकिस्तान को नहीं खेलने दिया जाएगा।
आको बता दें कि वेस्ट बंगाल की सीएम और केंद्र सरकार ने पाकिस्तान टीम को पूरी सिक्युरिटी का भरोसा दिलाया है। पहले पाकिस्तान और भारत के बीच मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाना था। वहां पूर्व सैनिकों और कुछ दूसरे संगठनों के जबरदस्त विरोध की वजह से इसे कोलकाता शिफ्ट किया गया। धर्मशाला मेंं भी पिच खोदने की धमकी दी गई थी।

मीडिया से बात नहीं करेंगे पाकिस्तानी खिलाडी
शेड्यूल के तहत पाक टीम को गुरुवार को पहुंचना था। पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, टीम के इंडिया जाने पर अंतिम फैसला शरीफ ने लिया।
इससे पहले शुक्रवार दोपहर में नई दिल्ली में पाकिस्तानी हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने होम मिनिस्ट्री के सेक्रेटरी से मुलाकात की। इसमें भारत की ओर से पाकिस्तान को पूरी सिक्युरिटी की गारंटी दी गई।



आपको बता दें कि भारत-पाक मैच का वेन्यू धर्मशाला से शिफ्ट करने पर पाक अड़ा हुआ था। वेन्यू कोलकाता शिफ्ट होने के बाद भी पाक सरकार भारत से सुरक्षा की पब्लिकली और लिखित गारंटी चाहती थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it