Breaking News
Home > Archived > एशिया कपः भारत ने बांग्लादेश को 45 रनों से हराया, नेहरा चटकाए 4 विकेट

एशिया कपः भारत ने बांग्लादेश को 45 रनों से हराया, नेहरा चटकाए 4 विकेट

 Special News Coverage |  24 Feb 2016 5:16 PM GMT

asia_650_cup

एशिया कप के पहले मैच में भारत ने बांग्लादेश को धूल चटा दी। टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित बीस ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 166 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए ओपनर रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 83 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए अल अमीन हुसैन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. जवाब में खेलने उतरी बांग्लादेशी टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 121 रन ही बना पाई। बांग्लादेश के लिए सब्बीर रहमान ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। भारत के लिए आशीष नेहरा ने चार ओवरों में 23 रन देकर तीन विकेट लिए। जबकि बुमराह, पंड्या और अश्विन ने एक-एक विकेट लिया।


नेहरा ने ली बांग्लादेश की खब
आशीष नेहरा ने जबरदस्त बॉलिंग करते हुए 17वें ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर महमूदुल्लाह और मुर्तजा को आउट कर दिया। बांग्लादेश की टीम 100 रनों के अंदर ही सात विकेट खोकर हार के बिल्कुल करीब पहुंंच गई है। इससे पहले हार्दिक पंड्या ने सब्बीर को कप्तान धोनी के हाथों कैच कराकर बांग्लादेश को पांचवां झटका दिया।


टीम इंडिया ड्राइविंग सीट पर

सुरेश रैना ने शाकिब अल हसन को रन आउट कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया। तेज सिंगल लेने के प्रयास में भागे शाकिब को सब्बीर की तरफ से कोई रेस्पॉन्स नहीं मिला और अस गलतफहमी में वो रैना के चपल थ्रो का शिकार हो गए। रविचंद्रन अश्विन ने काएस को युवराज को हाथों कैच कराकर बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया। मैच धीरे-धीरे भारत के पक्ष में झुकता दिख रहा है।

बांग्लादेश की खराब शुरुआत
भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत करते हुए बांग्लादेश को शुरुआती झटके दिए। 167 के लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांग्लादेश को तीसरे ही ओवर में आशीष नेहरा ने पहला झटका देते हुए ओपनर मोहम्मद मिथुन को बोल्ड कर दिया। नेहरा ही इस गेंदबाजी पर पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top