Top
Home > Archived > बेन स्टोक्स ने जड़ा टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक

बेन स्टोक्स ने जड़ा टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक

 Special News Coverage |  3 Jan 2016 2:51 PM GMT

ben stokes


केप टाउन : इंग्लैंड के ऑल-राउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ न्यूलैंड्स में हो रहे टेस्ट मैच में शनिवार को टेस्ट क्रिकेट के इतिहास की दूसरी सबसे तेज डबल सेंचुरी लगाई। शनिवार को इस मैच का दूसरा दिन था और उन्होंने अफ्रीकी गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। उन्होनें न्यूज़ीलैंड के नेथन एस्टन का रिकॉर्ड तोड़ा।

250 रन बनाकर तोड़ा सहवाग का रिकॉर्ड
बेरिस्टो ने आज महज़ 198 गेंदों पर 130 के स्ट्राईक रेट से 11 छक्कों और 30 चौको के साथ 258 रनों की बड़ी पारी खेली। बेरिस्टो ने टेस्ट क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड धवस्त करते हुए मेजबान टीम को लगभग टेस्ट से बाहर कर दिया। वहीं बेरिस्टो टेस्ट में सबसे तेज़ 250 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बेरिस्टो ने 196 गेंदों पर 250 रन पूरे। उन्होनें भारत के वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ा जिन्होनें 207 गेंदों पर 250 रन पूरे किए थे।

स्टोक्स ने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए लेकिन वो एक टेस्ट पारी में सर्वाधिक छक्कों के रिकॉर्ड से महज़ 1 कम रह गए। स्टोक्स ने इस पारी में 11 छक्के लगाए। टेस्ट में एक पारी में सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड पाकिस्तान के वसीम अकरम के नाम है उन्होनें साल 1996 में ज़िम्बाबवे के खिलाफ 12 छक्के मारे थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it