Home > Archived > धोनी की हमर का रजिस्ट्रेशन स्कॉर्पियो के नाम से

धोनी की हमर का रजिस्ट्रेशन स्कॉर्पियो के नाम से

 Special News Coverage |  17 March 2016 8:07 AM GMT

धोनी की हमर का रजिस्ट्रेशन स्कॉर्पियो के नाम से

रांची: कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की हमर गाड़ी को स्कॉर्पियो बताकर रजिस्ट्रेशन कर दिया। राज्य परिवहन विभाग ने विदेशी एसयूवी को देसी स्कॉर्पियो के नाम से रजिस्ट्रेशन कराने से विभाग को राजस्व का नुकसान भी हुआ। हमर के रजिस्ट्रेशन पर डिपार्टमेंट को 4 लाख रुपए मिलते, स्कॉर्पियो का नाम लिखने से सिर्फ 53 हजार रुपए ही मिले।

धोनी ने 2009 में एसयूवी हमर खरीदी थी। उन्होंने रजिस्ट्रेशन के लिए रांची डिस्ट्रिक्ट ट्रांसपोर्ट ऑफिसर को एप्लिकेशन दी। हमर की कीमत थी करीब एक करोड़ रुपए। इस पर रजिस्ट्रेशन चार्ज लगता है चार फीसदी। यानी करीब चार लाख रुपए। लेकिन डिपार्टमेंट के सॉफ्टवेयर में हमर का नाम नहीं था। इसलिए वहां स्कॉर्पियो लिख दिया गया। इस हिसाब से रजिस्ट्रेशन हुआ करीब 53 हजार रुपए।


आनन-फानन में 30 अक्टूबर, 2009 को रजिस्ट्रेशन कर दिया गया। हमर का रजिस्ट्रेशन नंबर जेएच 01 एबी-7781 मिला। लेकिन मेकर और मॉडल के कॉलम में गाड़ी को स्कॉर्पियो बताया गया। मैन्युफैक्चर कॉलम में अमेरिकी कंपनी जनरल मोटर्स के बजाय महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड लिख दिया।

हमर के रजिस्ट्रेशन में व्हीकल ओनर का नाम-पता और कलर छोड़कर बाकी इन्फॉर्मेशन के कॉलम खाली छोड़े गए हैं। ओनर का नाम महेंद्र सिंह धोनी लिखा है। पिता का नाम पान सिंह लिखा है। पता ई-25 श्यामली कॉलोनी, डोरंडा, रांची भी सही है। लेकिन गाड़ी के चेसिस नंबर का जिक्र नहीं है। डीलर कॉलम में ‘other’ लिखा है। टायरों की इन्फॉर्मेशन वाले सभी कॉलम को भी खाली रखा गया है। वेबसाइट में धोनी की गाड़ी के बारे में कई इन्फॉर्मेशन गलत दी गई हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top