Top
Home > Archived > फीफा क्वालिफायर में ईरान से हारा भारत

फीफा क्वालिफायर में ईरान से हारा भारत

 Special News Coverage |  25 March 2016 8:04 AM GMT

फीफा क्वालिफायर में ईरान से हारा भारत
तेहरान: भारतीय फुटबाल टीम फीफा विश्वकप 2018 के क्वालिफायर के ग्रुप डी के मुकाबले में ईरान के हाथों 0-4 से पराजित हो गई। स्टार खिलाड़ी सुनील छेत्री के बगैर ही मैदान में उतरी भारतीय टीम को एशिया की सर्वोच्च रैंकिंग वाली ईरानी टीम के हाथों 0-4 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

भारतीय फुटबाल कोच स्टीफन कोंस्टेंटाइन ने बेहद कठिन मैच करार दिया।पहले हाफ में हमने पेनल्टी पर गोव गंवाया और दो खिलाड़ी चोट के बाद टीम में लौटे थे जिससे हमारी राह और कठिन हो गई। उन्होंने कहा, ‘यह काफी युवा टीम है एक लड़के ने तो आज अंतरराष्ट्रीय फुटबाल में पदार्पण किया। वह कभी नहीं भूलेगा कि उसने पहला अंतरराष्ट्रीय मैच ईरान के खिलाफ आजादी स्टेडियम पर खेला।


ईरान की तरफ से हाजी सफी (33वें और 66 मिनट), अजमॉन (61वें मिनट) और अलीरेजा (78वें मिनट) ने गोल दागा। इस जीत के साथ ईरान के कुल 17 अंक हो गए हैं और टीम ग्रुप डी में शीर्ष पर बनी हुई है। वहीं भारतीय टीम को अभी तक एक भी जीत नसीब नहीं हुई है और टीम तीन अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।

भारत को तुर्कमेनिस्तान के खिलाफ 29 मार्च को कोच्चि में एक अंतिम मुकाबला और खेलना है। भारतीय टीम ने घायल खिलाड़ियों सुनील छेत्री और यूजेनेसन लिंगदोह की जगह उदांता सिंह और प्रणॉय हल्दार को मौका दिया। ईरानी टीम आठ बदलावों के साथ मैदान पर उतरी थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it