Home > Archived > कैंसर से जंग, युवराज के बाद एक और भारतीय क्रिकेटर

कैंसर से जंग, युवराज के बाद एक और भारतीय क्रिकेटर

 Special News Coverage |  24 April 2016 8:42 AM GMT

कैंसर से जंग, युवराज के बाद एक और भारतीय क्रिकेटर

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर अरुण लाल दुर्लभ और खतरनाक जबड़े के कैंसर से लड़ रहे है। जो एक गंभीर और खतरनाक कैंसर होता है। 60 वर्षीय अरुण लाल को इस घातक बीमारी का पता जनवरी 2016 में चला था। ऑपरेशन के बाद अरुण के जबड़े को बदल दिया गया है और वो तेजी से ठीक हो रहे हैं। पिछले तीन महीने से वो इसका इलाज ले रहे है। इससे पहले टीम इंडिया के स्टार युवराज सिंह को भी दुर्लभ तरह का कैंसर हुआ था। जिससे लड़कर उन्होंने अपने आप को मौत के मुंह से निकाला था।


अरुण लाल ने भारत के लिए 16 टेस्ट और 13 एकदिवसीय मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 96 रन रहा है। उन्होंने अपने क्रिकरेट के करियर में 6 हाफ सेंचुरी लगाई है। उन्होंने दिल्ली और बंगाल की ओर से रणजी क्रिकेट खेला है। अंग्रेजी और हिन्दी में बेहतरनी कॉमेंट्री करने वाले अरुण लाल का अंतरराष्ट्रीय करियर सात साल लंबा रहा।

उन्होंने अपने पहले ही मैच में श्रीलंका के खिलाफ अर्द्धशतकीय पारी खेली थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ 1988-89 में उन्होंने अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। लाल ने 89-90 में रणजी फाइनल में नाबाद अर्द्धशतकीय पारी खेल बंगाल को 51 साल बाद चैंपियन बनाया था।

मैदान से कॉमेंट्री बॉक्स तक कमाल की पारी खेलने वाले अरुण लाल कैंसर को हरा कर जल्द कॉमेंट्री बॉक्स में वापसी करने को तैयार हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top