Home > Archived > गुडविल एम्बेसडर पर हंगामा, सलमान के खिलाफ योगेश्वर-मिल्खा

'गुडविल' एम्बेसडर पर हंगामा, सलमान के खिलाफ योगेश्वर-मिल्खा

 Special News Coverage |  24 April 2016 1:32 PM GMT

'गुडविल' एम्बेसडर पर हंगामा, सलमान के खिलाफ योगेश्वर-मिल्खा

नई दिल्ली: सलमान खान को रियो ओलंपिक में भारत का गुडविल एंबेस्डर बनाए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पहले ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने ट्वीट कर इस सबंध में नाराजगी जाहिर की थी, अब भारत के पूर्व धावक मिल्खा सिंह योगेश्वर के समर्थन में कूद गए हैं। गोल्ड मेडलिस्ट मिल्खा ने कहा, मुझे समझ नहीं आता कि क्या सोचकर सलमान को रियो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधत्व बनाया गया। यह गलत है।

फ्लाइंग सिख यहीं नहीं रुके उन्होंने एक सवाल भी किया, क्या फिल्म जगत में किसी खिलाड़ी को एंबेस्डर की जगह मिलती हैं, नहीं तो खेल में खिलाड़ियों को दरकिनार करते हुए फिल्म सितारे को ‌क्यों लिया गया है?


गौरतलब है कि, इससे पहले सलमान खान को गुडविल एंबेस्डर चुने के बाद पहलवान योगेश्वर दत्त ने सवाल उठाए थे, जिसके बाद सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर पर बहस छिड़ गई। बहुत से लोगों ने योगेश्वर की राय का समर्थन किया तो कुछ ने उनकी मंशा पर ही सवाल उठाए।

वहीं, दूसरी ओर खेल जगत के अन्य दिग्गज भी इस बहस में पीछे नहीं हैं। एक धड़ा सलमान खान के समर्थन में भी खड़ा हो चुका है। उन्होंने सलमान को गुडविल एंबेस्डर बनाए जाने का समर्थन किया है। सलमान को गुडविल एंबेस्डर बनाने के मामले में ‌खेल जगत के कुछ दिग्गजों ने इसे एक सकारात्मक पक्ष बताया है,

आईओए के वाइस प्रेसिडेंट तरलोचन सिंह ने कहा है कि सलमान खान यूथ में काफी फेमस हैं और उनके एंबेस्डर बनाए जाने से युवाओं में ओलंपिक खेल के प्रति दिलचस्पी और बढ़ेगी। पूर्व ओलंपिक खिलाड़ी अश्विनी नचप्पा का कहना है कि वह सलमान को रियो ओलंपिक में गुडविल एंबेस्डर बनाए जाने का पूरा समर्थन करती हैं, क्योंकि वह एक आईकन हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top