Home > Archived > IPL 2016 : मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले को निकाला गया

IPL 2016 : मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले को निकाला गया

 Special News Coverage |  10 April 2016 1:14 PM GMT

IPL 2016 : मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले को निकाला गया

IPL 2016: आईपीएल सीजन 9 के दर्शकों को हर्षा भोगले की आवाज सुनने को नहीं मिलेगी। रिपोर्ट सामने आई है कि उनका कॉन्ट्रैक्ट रदद कर दिया गया है। पिछले आठ सीजन से आईपीएल में कमेंट्री करते आए हर्षा भोगले इस साल कमेंट्री करते हुए नजर नहीं आएंगे। हर्षा भोगले ने कहा, "इस बारे में मुझे किसी ने कुछ नहीं बताया। मुझे सिर्फ इतना कहा गया है कि ये बीसीसीआई मैनेजमेंट का फैसला है"।

ये काफी चौंकाने वाले फैसला है क्योंकि हर्षा भोगले आईपीएल ड्राफ्ट ऑक्शन, प्रोमोशनल वीडियोज़ और कमेंटेटर्स के 51 दिन के ड्यूटी रोस्टर में भी उनका नाम था। यहां तक कि प्रोडक्शन हाउस ने उनके लिए टिकट भी बुक करा दी थी।


आईपीएल के टेलीकास्ट राइट्स सोनी नेटवर्क्स के पास है, लेकिन टूर्नामेंट का प्रोडक्शन का फैसला बीसीसीआई के हाथ में है। अनुराग ठाकुर और आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने इस मामले में कुछ भी कहने से बचते नजर आए।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, "कमेंटेटर्स चुनने से पहले हम सभी से फीडबैक लेते है। हम कमेंटेटर्स के सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं को मॉनिटर करते हैं। बोर्ड के सदस्यों के बीच टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान नागपुर में हुए मैच के दौरान हुई घटना पर चर्चा हुई। हर्षा भोगले की विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के किसी अधिकारी के साथ कहा सुनी हुई थी। उनके मुताबिक ये घटना उनके निकाले जाने की वजह बनी।

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को मिली जीत के बाद बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में कमेंटेटर्स को टीम इंडिया के बारे में ज्यादा बोलने के लिए कहा था। उन्होंने कमेंटेटरों पर भारतीय क्रिकेटरों के प्रयासों नजरअंदाज करने पर ऐतराज जताया था। महेंद्र सिंह धोनी ने बच्चन जी के ट्वीट को रीट्वीट किया था।

हर्षा भोगले ने उसके बाद कमेंटेटर्स की बात सामने रखी थी, जिसकी वजह से विवाद हो गया। नागुपर में हिंदी और इंग्लिश कमेंट्री बॉक्स अलग अलग जगह होने पर भी हर्षा ने अपनी बात कही थी। बोर्ड अधिकारियों का मानना है कि हर्षा भोगले का अधिकारियों के साथ विवाद हुआ था। विवाद बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर तक पहुंच गया, जो कि नागपुर से आते हैं। शायद इस वजह से हर्षा भोगले को अपनी जगह गवानी पड़ी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top