Top
Home > Archived > T20 WC : धर्मशाला नहीं, अब इस स्टेडियम में हो सकता है भारत-पाक मैच

T20 WC : धर्मशाला नहीं, अब इस स्टेडियम में हो सकता है भारत-पाक मैच

 Special News Coverage |  9 March 2016 7:05 AM GMT

भारत-पाक मैच
भारत-पाक मैच



नई दिल्ली : टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 19 मार्च को होने वाला मैच कहां होगा इस पर अभी भी फैसला नहीं हो सका है। मैच धर्मशाला में होना था लेकिन वहां राज्य सरकार के विरोध के बाद पाकिस्तान ने भी खेलने से मना कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आपत्ति के बाद मैच को हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला के स्टेडियम की बजाय कोलकाता के ईडन गार्डन्स में शिफ्ट किया जा सकता है।

पाकिस्तान ने सुरक्षा मुद्दे को लेकर मैच शिफ्ट कराने की मांग की है। गौरतलब है कि धर्मशाला मैच में होने वाले मैच को लेकर राज्य सरकार ने पहले ही साफ कर दिया था कि वो भारत-पाकिस्तान मैच के लिए फूलप्रूफ सुरक्षा नहीं दे पाएंगे।


इसके बाद पाकिस्तान से आए सुरक्षा दल ने भी यहां सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए हैं। मंगलवार तक बीसीसीआई अड़ा हुआ था कि मैच धर्मशाला में ही होना है लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि मैच कोलकाता शिफ्ट किया जा सकता है।

कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर फाइनल मैच भी खेला जाना है। इस मुद्दे पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, आईसीसी और बीसीसीआई बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इसके बाद ही साफ हो पाएगा कि भारत-पाकिस्तान का मैच कहां होना है।

सुरक्षा दल के धर्मशाला दौरे के बाद पीसीबी सुरक्षा कारणों से वहां मैच नहीं खेलना चाहता। पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा कहा था, 'हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मैच की पूरी सुरक्षा का वादा नहीं किया है और ना ही भारत सरकार से कोई आश्वासन मिला है। मौजूदा हालात में हम अपनी टीम को वहां खेलने की अनुमति कैसे दें।'

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it