Home > Archived > अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट : भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल

अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट : भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल

 Special News Coverage |  12 April 2016 1:28 PM GMT

अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट : भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल

मलेशिया: इपोह में अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान 5-1 से करारी शिकस्त दी है। इस मैच में पहले तीन गोल 10 मिनट के अंदर हो गए थे, उन गोलों के बीच फासला केवल 3-3 मिनट का था। भारत के पहला गोल मनप्रीत सिंह ने मैच के चौथे मिनट में ही किया। इसके बाद पाकिस्तान ने वापसी की और पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद इरफान ने पेनाल्टी कॉर्नर से गोल दाग दिया। भारतीय टीम ने पलटवार किया और मनप्रीत सिंह ने फिर गोल दागा। इसके बाद एसवी सुनील, तलविंदर सिंह और रूपिंदर पाल सिंह ने गोल दाग कर भारत की जीत तय कर दी।


इस जीत के साथ ही भारत पदक की दौड़ में बना हुआ है, जबकि पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। अब भारत टूर्नामेंट में दूसरे पायदान पर पहुंच गया है, वहीं पाकिस्तान सातवें स्थान पर है।पाकिस्तान को हराने से पहले भारत ने जापान को 2-1 से और कनाडा को 3-1 से मात दी थी।

वहीं पाकिस्तान को अपने चार मैचों में से एक में ही जीत, और तीन में हार मिली है। पाकिस्तान ने कनाडा को 3-1 से मात दी थी, लेकिन भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान इस बार ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया है। इससे पहले दोनों टीमें हॉकी विश्व लीग में भिड़ी थीं। वह मैच 2-2 से ड्रॉ रहा था।

Tags:    
Share it
Top