Top
Home > Archived > भारत-पाकिस्तान मैच एक घंटे नहीं आएगी बिजली

भारत-पाकिस्तान मैच एक घंटे नहीं आएगी बिजली

 Special News Coverage |  18 March 2016 10:12 AM GMT

भारत-पाकिस्तान मैच एक घंटे नहीं आएगी बिजली
इंडिया-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबला हो तो अरबों लोग टीवी स्क्रीन से चिपक जाते हैं। लेकिन इस बार ये महामुकाबला अर्थ आवर के कारण संकट में फंस गया है। मैच के फैंस अहम पलों से वंचित रह सकते हैं।

मार्च महीने में दुनियाभर में 'अर्थ आवर डे' मनाया जाता है। करीब 172 देश के लोग रात 8:30 से लेकर 9:30 बजे तक यानी एक घंटे तक अपने घरों की बिजली बंद कर देते हैं। इन देशों में भारत भी है। इस बार अर्थ आवर डे 19 मार्च को है। इसी दिन कोलकाता में टी-20 वर्ल्डकप का भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का महामुकाबला होना है।
मैच का प्रसारण शाम 7:30 बजे से शुरू होगा, लेकिन उसी बीच अर्थ आवर (8:30-9:30) भी है। जिससे अब लोग इस दुविधा में हैं कि वो अर्थ आवर डे पर एक घंटे का ब्लैक आउट करें या इंडो-पाक मैच देखें।
अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लिखा कि इस दिन सब इंडिया-पाकिस्तान का मैच इकट्ठा होकर एक स्क्रीन पर देखें और अर्थ आवर का समर्थन करें। मुंबई के कुछ होटल्स और रेस्टोरेंट ने इस अर्थ आवर में शामिल होने से इन्कार किया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it