Top
Home > Archived > पाक कोच वकार युनूस ने कहा, दबाव में हैं टीम इंडिया

पाक कोच वकार युनूस ने कहा, दबाव में हैं टीम इंडिया

 Special News Coverage |  19 March 2016 12:15 PM GMT




नई दिल्ली : पाकिस्तान के कोच वकार युनूस ने कहा कि यह इतिहास फिर रचने का समय है क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप क्रिकेट में पहला मैच हारने के बाद से टीम इंडिया दबाव में है।

पाकिस्तान ने आईसीसी विश्व कप में कभी भारत को नहीं हराया। भारत ने उसे वनडे वर्ल्ड कप में छह बार और टी20 वर्ल्ड कप में चार बार मात दी। युनूस ने शनिवार को होने वाले मुकाबले से पहले कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि इतिहास हमारे पक्ष में नहीं है लेकिन हम इसे बदल नहीं सकते। इतिहास भी बदलता है।


उन्होंने कहा कि इस बार हम आत्मविश्वास के साथ आये हैं। एक खराब मैच से भारत टूर्नामेंट से बाहर हो सकता है। दबाव टीम इंडिया पर है जो हमारे लिए अच्छा है। हमारे पक्ष में बहुत कुछ है।

उन्होंने कहा कि मैच के आसपास ऐसी बातों से हाइप और दबाव बनता है। हम इससे वाकिफ हैं। पहली बार भारत अधिक दबाव में है। यह बड़ा टूर्नामेंट है। मैं इतने साल क्रिकेटर रहा हूं और मुझे नहीं लगता कि इन हालात में कोई टीम ऐसी होगी जो दबाव में नहीं होगी। मुझे यकीन है कि वे दबाव महसूस कर रहे होंगे।

वकार ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में जीत के साथ आगाज से उनकी टीम को बढ़त मिल गई है। उन्होंने कहा कि यह फायदा तो मिला है। इससे भारत पर अतिरिक्त दबाव बन गया है। अब हम पर कोई दबाव नहीं है।

ईडन गार्डन पर पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ चारों वनडे जीते हैं और वकार ने कहा कि वह टी20 में भी इस रिकॉर्ड को आगे बढाएंगे। उन्होंने कहा कि कोलकाता हमारे लिए लकी रहा है। मैदान के भीतर ही नहीं बाहर भी। हम यहां बेहतर टीम साबित हुए हैं और आंकड़े इसके गवाह हैं।

उन्होंने हालांकि मैच को लेकर बनी हाइप को तूल नहीं देते हुए कहा कि यह सिर्फ खेल है। उन्होंने कहा कि इसे खेल की तरह लिया जाना चाहिए। हमारी प्रतिद्वंद्विता का खेल के मैदान पर इतिहास रहा है।

बांग्लादेश के खिलाफ शाहिद अफरीदी ने सिर्फ 19 गेंद में 49 रन बनाए और दो विकेट भी लिए। कोच ने कहा कि अफरीदी का फॉर्म में लौटना टीम के लिए अच्छा संकेत है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it