Top
Home > Archived > IPL 9 : जहीर खान बने दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान

IPL 9 : जहीर खान बने दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान

 Special News Coverage |  28 March 2016 1:16 PM GMT

IPL 9 : जहीर खान बने दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान
नई दिल्ली: आईपीएल टीम डेल्ही डेयरडेविल्स ने जहीर खान को सीज़न 9 के लिए टीम का कप्तान बनाया है। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर लगातार दूसरे सीज़न में दिल्ली के लिए खेलेंगे। जहीर को कप्तान बनाए जाने का ऐलान टीम के मेंटॉर राहुल द्रविड़ ने किया।

आईपीएल के पिछले सीज़न में जहीर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। उन्होंने 7 मैच खेलते हुए 6.45 की इकॉनामी से 7 विकेट लिए। आईपीएल में मुंबई, बैंगलोर और दिल्ली के लिए खेल चुके जहीर ने आईपीएल के 77 मैचों में 82 विकेट लिए हैं। द्रविड़ ने जहीर पर भरोसा जताते हुए कहा, ड्रेसिंग रूम में जहीर की काफी इज्जत है और वे कप्तान के रूप में अच्छा करेंगे।


जहीर ने भारत के लिए 92 टेस्टों में 311 विकेट लिए हैं। वहीं 200 वनडे में 282 विकेट झटके हैं। इसके अलावा जहीर 17 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच भी खेले हैं।

द्रविड़ ने कहा, जहीर लंबे समय से एक लीडर रहे हैं। जो भारतीय क्रिकेट को जानता है वह इस बात से वाकिफ होगा कि उनका टीम पर क्या प्रभाव रहता है। जहीर ने हमेशा अपने आपको एक लीडर के तौर पर साबित किया है। द्रविड़ ने जहीर को एक बेहतरीन खिलाड़ी भी बताया और कहा कि उनके कप्तान बनने से टीम को फायदा होगा।

जहीर ने कप्तान बनाए जाने पर कहा, कप्तान बनना मेरे लिए सम्मान की बात है। इस तरीके से मैं क्रिकेट को कुछ वापस दे सकूंगा। जो युवा खिलाड़ी टीम में खेल रहे हैं उनको फायदा होगा और वे अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित करेंगे।

द्रविड़ ने पिछले सीजन में टीम की कप्तानी कर चुके जेपी ड्यूमिनी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, जेपी ने पिछले सीज़न में अच्छा काम किया और वे इस साल भी टीम के अहम खिलाड़ी रहेंगे। मैं जहीर, ड्यूमिनी, कोच पैडी अप्टन और बाकी सपोर्ट स्टॉफ के साथ टीम को बनाने का काम करुंगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it