Top
Home > Archived > IND vs SA: टीम इंडिया की शर्मनाक हार, द. अफ्रीका ने 2-1 से बनाई बढ़त

IND vs SA: टीम इंडिया की शर्मनाक हार, द. अफ्रीका ने 2-1 से बनाई बढ़त

 Special News Coverage |  18 Oct 2015 4:14 PM GMT

morne-morkel-dismissed-ms-dhoni-at-a-crucial-juncture-in-the-chase-to-trigger-the-collapse


राजकोट : सीरीज के तीसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत को 18 रन से हरा दिया। इसके साथ ही उसने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। कानपुर में साउथ अफ्रीका 5 रन से जीता था, जबकि इंदौर में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने 22 रन से जीत दर्ज की थी।

इसके पहले 271 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम अच्छी शुरुआत के बाद लगातार विकेट गिरने के कारण मैच पर अपना नियंत्रण नहीं रख सकी। भारतीय टीम को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा। धवन 29 बॉल में 2 चौके की मदद से 13 रन बनाकर मोर्कल की बॉल पर एबी डिविलियर्स के हाथों कैच आउट हुए।


team india


इससे पहले, सीरीज के तीसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाए। टीम इंडिया को जीत के लिए 271 रनों का टारगेट मिला है। क्विंटन डि कॉक ने शानदार 103 रन की पारी खेली। फॉफ डु प्लेसिस ने 60 और फरहान बेहरदीन ने 33 रन बनाए। भारत की ओर से मोहित शर्मा ने दो विकेट लिए, जबकि हरभजन सिंह, अमित मिश्रा और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।


इससे पहले भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे वनडे में एबी डिविलियर्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था। यह सीरीज 1-1 से बराबर है। कानपुर में साउथ अफ्रीका 5 रन से जीता था, जबकि इंदौर में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने 22 रन से जीत दर्ज की थी।

इस स्टेडियम में तो अबतक सिर्फ एक वनडे मैच ही हुआ है, जिसमें भारत, इंग्लैंड के हाथों 9 रन से हार गया था। लेकिन राजकोट में रन बहुत ज्यादा बनते हैं। यह वही जगह है, जहां एक वनडे मैच की दोनों इनिंग्स में 400 से अधिक रन बन चुके हैं।

Ind vs SA

राजकोट में भारत ने अबतक 12 वनडे मैच खेले हैं और 6 मैच में उसे जीत मिली है। एक मैच सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया है, जबकि 11 मैच माधवराव सिंधिया क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया है।

संभावित टीमें
टीम इंडिया : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, मोहित शर्मा, रोहित शर्मा, उमेश यादव, हरभजन सिंह, स्टुअर्ट बिन्नी, गुरकीरत सिंह मान, भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल।

दक्षिण अफ्रीका : एबी डिविलियर्स (कप्तान), काइले एबोट, हाशिम अमला, फरहान बेहारडिन , क्वांटन डि कॉक, जेपी डुमिनी, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्केल, क्रिस मॉरिस, आरोन फेंगिसो, केगिसो रबाडा, डेल स्टेन, खाया जोंडो, रिली रोसो।


href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


Next Story
Share it