Home > Archived > महेंद्र सिंह धोनी ने 'हिंदी दैनिक' को भेजा कानूनी नोटिस, 100 करोड़ मानहानि की धमकी

महेंद्र सिंह धोनी ने 'हिंदी दैनिक' को भेजा कानूनी नोटिस, 100 करोड़ मानहानि की धमकी

 Special News Coverage |  11 Feb 2016 10:03 AM GMT

महेंद्र सिंह धोनी ने 'हिंदी दैनिक' को भेजा कानूनी नोटिस, 100 करोड़ मानहानि की धमकी

नई दिल्ली: टीम इंडिया के वनडे और टी-20 टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उनके वकील ने एक 'हिंदी दैनिक' के खिलाफ 100 करोड़ रुपए की मानहानि का विचार कर रहे हैं। डेक्कन क्रॉनिकल की रिपोर्ट के अनुसार, धोनी ने अखबार को नौ पन्नों का कानूनी नोटिस भेजा है।

पेपर ने स्टिंग में किया थे ये दावे: रिपोर्ट
न्यूज पेपर में दावा किया गया था कि महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2014 में भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में हुआ टेस्ट मैच फिक्स था। अखबार ने सुनील देव के हवाले से यह बात कही थी। इस कानूनी नोटिस में कहा गया है कि सुनील देव का पूर्वकथित स्टिंग ऑपरेशन संदिग्ध है। वर्तमान परिस्थितियों में यह मेरे मुवक्किल को बदनाम करने के लिए एक झूठा प्रोपोगेंडा है। यहां तक की तथाकथित भारतीय क्रिकेट अधिकारी (सुनील देव) हवाले से यह सूचना दी गई थी उन्होंने भी इसका दृढ़ता खंडन किया है।


इस नोटिस में बताया है कि मेरे मुवक्किल महेंद्र सिंह धोनी को मानहानि, मानसिक पीड़ा और आघात का कारण संस्थान के खिलाफ भरपाई के तोड़ पर 100 करोड़ रुपए वसूलने का अधिकार है।

क्या हुआ था मैच में?
2014 में सीरीज के चौथे टेस्ट में बारिश हुई थी। धोनी ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया था। टीम इंडिया ने पहली इनिंग में 152 रन और दूसरी इनिंग में 161 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने एक ही इनिंग में 367 रन बनाकर मैच एक इनिंग और 54 रन से जीत लिया था। मैच में कप्तान धोनी 92 रन (71 और 21 रन) के साथ टॉप स्कोरर रहे थे। वहीं, अश्विन ने भी 86 रन (40 और 46) बनाए थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top