Home > Archived > राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के कोच!

राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के कोच!

 Special News Coverage |  3 April 2016 7:06 AM GMT

राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के कोच!

इंडियन क्रिकेट की एडवाइजरी कमिटी ने राहुल द्रविड़ को बतौर कोच बनाने की सिफारिश की है। इस कमिटी में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण हैं। पिछले कुछ सालों से राहुल द्रविड़ 'इंडिया ए' और 'अंडर-19' टीम में बतौर कोच की जिम्मेदारी संभालते रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि जब खुद राहुल द्रविड़ से कोच बनने को सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे इस पर विचार करेंगे।


बीसीसीआई की भी कोशिश उस शख्स को बतौर कोच जिम्मेदारी देने की है जो फुल टाइम उसे निर्वाह कर सके। खासकर जिसके पास टेस्ट क्रिकेट की समझ हो और युवाओं को निखार सके। सूत्रों का कहना है कि द्रविड़ ने भी कोच के लिए लगभग अपनी रजामंदी दे दी है। माना जा रहा है कि बतौर कोच उनका कॉन्ट्रैक्ट 2019 वर्ल्ड कप तक रहेगा।


टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री का करार खत्म हो चुका है और इसी के साथ ही बीसीसीसीआई ने टीम डायरेक्टर के पद को भी खत्म करने का मन बना लिया है। दरअसल, निदेशक एक ऐसा पद है जो टीम इंडिया में पहली बार रखा गया था और शास्त्री ने एक्सटेंशन लेते हुए इस पद पर पूरे 19 महीने राज किया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न ने भी कहा था कि अगर निकट भविष्य में उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने का प्रस्ताव मिलता है तो वह उसे नकारेंगे नहीं। वार्न ने कहा है कि उन्होंने क्रिकेट से सबंधित किसी भी चीज के लिए कभी भी ना नहीं कहा है और अगर भारतीय टीम के कोच बनने का मौका उन्हें मिलता है तो वह इसको ठुकराएंगे नहीं।

वार्न ने कहा कि वे भारतीय टीम के साथ काम करना पसंद करूंगा। वह काफी शानदार और प्रतिभाशाली टीम है। टीम पर काफी दबाव रहता है। करोड़ों लोग भारतीय टीम का समर्थन करते हैं, अगर आप गलती करेंगे तो मुसीबत में पड़ जाएंगे। अगर मुझे मौका मिलेगा तो मैं इसके बारे में सोचूंगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top