Top
Breaking News
Home > Archived > टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच, रवि शास्त्री का करार खत्म

टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच, रवि शास्त्री का करार खत्म

 Special News Coverage |  2 April 2016 7:41 AM GMT


नई दिल्ली: रवि शास्त्री का बीसीसीआई के साथ टी-20 वर्ल्ड कप के आखिर तक का करार था, और वेस्टइंडीज के हाथों टीम इंडिया की सेमीफाइनल में हार के साथ ही उनका करार खत्म हो गया। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि रवि शास्त्री का बतौर टीम डायरेक्टर करार खत्म हो चुका है लेकिन सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) अगर सही मानती है तो उनके कार्यकाल को आगे बढ़ाया जा सकता है।


ठाकुर ने कहा शास्त्री का बतौर डायरेक्टर करार खत्म हो गया है। हम अब टीम के लिए पूर्णकालिक कोच चाहते हैं और सीएसी इस पर फैसला लेगी। टीम के लिए पूर्णकालिक कोच और टीम डायरेक्टर दोनों पद नहीं हो सकते इसलिए शास्त्री के करार का भी नवीनीकरण हो सकता है।

शास्त्री के बारे में उन्होंने कहा यह पूरी तरह से समिति का फैसला होगा लेकिन इस बात की पूरी संभावना है कि यह पद पूर्णकालिक कोच का ही होगा। समिति को इस पद के लिए संभावित उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए कहा गया है। समिति की बैठक 3 अप्रैल के बाद होगी। यह आइपीएल शुरू होने से पहले भी हो सकता है।

शास्त्री ने 2014 में टीम डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभाली थी। उनके कार्यकाल में टीम इंडिया ने इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीती, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज गंवाई। हालांकि टीम वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची और ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर टी-20 सीरीज में 3-0 से हराया था। इसके अलावा टीम टी-20 वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर वन भी बनी। एशिया कप जीता और टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it