Home > Archived > रियो ओलंपिक में सद्‌भावना दूत होंगे सलमान खान

रियो ओलंपिक में सद्‌भावना दूत होंगे सलमान खान

 Special News Coverage |  23 April 2016 10:08 AM GMT

रियो ओलंपिक में सद्‌भावना दूत होंगे सलमान खान

नई दिल्ली : अभिनेता सलमान खान को रियो ओलिंपिक 2016 के लिए भारत की तरफ से गुडविल एम्बैसडर चुना गया है। ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी बॉलीवुड अभिनेता को खेलों के लिए गुडविल एम्बैसडर चुना गया। रियो में ओलंपिक खेल 5 अगस्त से 21 अगस्त खेले जाएंगे। इस दौरान 28 खेलों में 206 देशों से 10,500 से ज्यादा एथलीट इसमें हिस्सा लेंगे।

इसकी घोषणा भारतीय खेल जगत के कई बड़े सितारों की मौजूदगी में हुआ। जब यह घोषणा की गई तो उस समय ओलंपिक में मुक्केबाजी में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम, हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह, रितु रानी, तीरंदाज दीपिका कुमारी, अपूर्वी चंदेला और मानिका बत्रा मौजूद थे।


अभी तक भारत के लिए लंदन ओलंपिक (2012) सबसे शानदार रहा है।भारत ने इसमें 2 सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल सहित 6 मैडल जीते थे।
रियो ओलंपिक में भारत जिम्नास्टिक्स, मेन्स हॉकी, महिला हॉकी, बैडमिंटन, टेनिस, आर्चरी, एथलेटिक्स, बॉक्सिंग, शूटिंग, टेबल टेनिस में भाग लगा।

रियो ओलंपिक के लिए पहली बार भारतीय महिला जिमनास्ट दीपा करमाकर ने क्वालीफाई किया है। भारत की उससे काफी उम्मीदें जुड़ी हैं और उसने भी कहा है कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के लिए जान की बाजी लगा देंगी। रियो ओलंपिक में पदक के लिए भारत ने अपने खिलाड़ियों से उम्मीदें लगा रखीं हैं।

ओलंपिक खेलों में 206 देशों से 10,500 से ज्यादा एथलीट इसमें हिस्सा लेंगे। भारत ने पहली बार ओलंपिक खेलों में 1900 में हिस्सा लिया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top