Top
Breaking News
Home > Archived > विष्णु अवतार विवादः धोनी को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत

विष्णु अवतार विवादः धोनी को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत

 Special News Coverage |  29 Jan 2016 7:32 AM GMT

Dhoni



रांची : भारतीय वनडे एवं टी20 टीम के भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सुप्रीम कोर्ट से से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने आंध्र प्रदेश की कोर्ट के गिरफ्तारी वारंट पर रोक लगा दी है जो धोनी के विरूद्ध जारी किया गया था। इतना ही नहीं न्यायालय ने धोनी के विरूद्ध सभी आपराधिक कार्रवाई पर भी रोक लगा दी है। यह केस एक बिजनेस मैगजीन में धौनी को भगवान विष्णु के रूप में दिखाने वाले मामले से संबंधित था। फिलहाल, धोनी टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में हैं।


इससे पूर्व हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के जुर्म में आंध्र प्रदेश की अनंतपुर न्यायालय ने धोनी के विरूद्ध 8 जनवरी को गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया था। इस मसलें में की सुनवाई बेंगलूरू में कहीं और ट्रांसफर किए जीने की मांग पर न्यायालय ने दूसरे पक्ष को नोटिस जारी किया है।

इस प्रकार यह मसला एक पत्रिका के मुख्य पृष्ठ पर प्रकाशित चित्र से जुड़ा है। पत्रिका-बिजनेस टुडे ने अप्रैल 2013 के संस्करण के मुख्य पृष्ठ पर एक चित्र प्रकाशित किया था, जिसमें धोनी को भगवान विष्णु के रूप में जाहिर किया गया था और उस चित्र के ऊपर शीर्षक दिया गया था- ‘गॉड ऑफ बिग डील्स।’ धोनी ने इस चित्र में विभिन्न कम्पनियों के उत्पादों के साथ-साथ एक जूता भी पकड़ रखा है।

न्यायालय ने धोनी की गिरफ्तारी पर लगाई रोक विश्व हिंदू परिषद के स्थानीय नेता वाई श्याम सुंदर ने इसे लेकर फरवरी 2015 में एक याचिका दायर की थी। सुंदर की दलील थी कि धोनी ने हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है। इस तरह धोनी के विरूद्ध इसी तरह की याचिकाएं दिल्ली, पुणे व दूसरे शहरों में भी दायर किया गया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it