Top
Home > Archived > एक बार फिर टीम इंडिया के कोच बन सकते हैं गैरी कर्स्टन

एक बार फिर टीम इंडिया के कोच बन सकते हैं गैरी कर्स्टन

 Special News Coverage |  16 Oct 2015 11:26 AM GMT

Gary-Kirsten

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के महान बल्‍लेबाज और टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्‍टन एक बार फिर से कोच बनाये जा सकते हैं। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार गैरी से बीसीसीआई ने भी संपर्क साधा है। हालांकि इस बारे में अभी बीसीसीआई की ओर से कोई भी जानकारी नहीं आयी है।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि गैरी भी इस प्रस्‍ताव को खारिज नहीं किया है। लेकिन उन्‍होंने कोच के लिए अपनी हामी भी नहीं की है। ज्ञात हो गैरी के कार्यकाल में ही टीम इंडिया को दूसरी बार विश्वकप जीतने का मौका मिला था। 2011 में महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई में जब टीम इंडिया ने वर्ल्‍ड कप जीता था, तो उस समय गैरी कोच थे।


गैरी को भारत के सबसे सफल कोच माना जाता है। इस समय टीम इंडिया में कोई कोच नहीं है, वैसे में गैरी को फिर से कोच बनाकर फिर से टीम को बुलंदियों में पहुंचाने की कोशिश हो सकती है। बताते चलें कि गैरी 2008 में टीम इंडिया से जुड़े और 2011 तक रहे और विश्व कप दिलाने के बाद कोच पर से हट गये। गैरी के कार्यकाल में भारत ने कई श्रृंखलाएं जीती. उनका सभी खिलाडियों से अच्‍छा संबंध था।

टीम इंडिया से कोच पद छोड़ने के बाद गैरी दक्षिण अफ्रीकी टीम के कोच चुने गये। फिलहाल गैरी क्रिकेट से दूर हैं और मजे में अपनी जिंदगी गुजार रहे हैं।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


Next Story
Share it