Home > Archived > ICC टी-20 रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज टीम इंडिया, कोहली नं. दो बल्लेबाज

ICC टी-20 रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज टीम इंडिया, कोहली नं. दो बल्लेबाज

 Special News Coverage |  8 March 2016 1:35 PM GMT

टीम इंडिया



दुबई : ICC टी-20 रैंकिंग में टीम इंडिया ने नंबर वन का स्थान हांसिल कर लिया है। टीम इंडिया अब टी20 वर्ल्ड कप में शीर्ष टीम के रूप मैदान में उतरेगी। वहीं, टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे नंबर पर काबिज है।

आपको बता दें भारत ने रविवार को मीरपुर में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर एशिया कप जीता। जोहानिसबर्ग में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 मैच में हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की। अब कोई भी टीम यह सीरीज जीते लेकिन भारत को शीर्ष रैंकिंग से नहीं हटा सकती।


भारत के 127 अंक है और वह 2012 की चैम्पियन वेस्टइंडीज से नौ अंक आगे है। वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के 118 अंक है। न्यूजीलैंड 116 अंक लेकर चौथे और इंग्लैंड पांचवें स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया छठे, पाकिस्तान सातवें और श्रीलंका आठवें स्थान पर है।

कोहली नं. दो बल्लेबाज :
टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे, रोहित शर्मा 11वें, सुरेश रैना 16वें, युवराज सिंह 22वें, महेंद्र सिंह धौनी 43वें और शिखर धवन 48वें स्थान पर है।

वेस्टइंडीज के सुनील नारायण की गैर मौजूदगी में दूसरी रैंकिंग वाले आर अश्विन टूर्नामेंट के सर्वोच्च रैंकिंग वाले गेंदबाज होंगे। रविंद्र जडेजा गेंदबाजों की रैंकिंग में 11वें, जसप्रीत बुमरा 27वें और युवराज 43वें स्थान पर हैं। हरफनमौलाओं की सूची में युवराज छठे स्थान पर है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top