Archived

हार के बाद धोनी बोले, लगता है अब 330 से ज्यादा रन बनाने होंगे

Special News Coverage
15 Jan 2016 1:41 PM GMT

dhoni


ब्रिसबेन : अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से नाखुश भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज कहा कि इस तरह की गेंदबाजी के रहते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 300 रन का स्कोर पर्याप्त नहीं है।

धोनी ने दूसरे वनडे में सात विकेट से मिली हार के बाद कहा कि लगता है कि हमें बल्लेबाजों पर दबाव बनाने के लिए और रन बनाने होंगे। लगातार दो मैचों में 300 रन बनाना अच्छी बात है लेकिन अगर हमारे गेंदबाजों के प्रदर्शन को देखें तो हमें 330 से अधिक रन बनाने होंगे।


मैन ऑफ द मैच लगातार दूसरा शतक जमाने वाले रोहित शर्मा रहे।

Rohit sharma

कप्तान धोनी ने रहाणे की तारीफ की और कहा कि वह अच्छा खेल रहे हैं। धोनी के मुताबिक, 'रहाणे को लगातार इसी तरह बैटिंग करने की जरूरत है। यह उनके साथ ही टीम के लिए भी फायदेमंद रहेगा।'

धोनी ने इशांत का बचाव करते हुए कहा कि हवा एक दिशा में नहीं बह रही थी। यह चारों ओर घूम रही थी। इससे इशांत को थोड़ी मुश्किल पेश आई।

भारत के आठ विकेट पर 308 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट खोकर एक ओवर बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। भारतीयों ने 12 वाइड गेंदें फेंकी। धोनी ने कहा कि अधिकांश वाइड गेंदें स्विंग के कारण नहीं थी। गेंद पुरानी होने के बाद भी वाइड गेंदें डाली जा रही थी। जब हमें दबाव बनाना चाहिए था, तब हमने वाइड गेंदें डाली। स्पिनरों ने फिर भी बेहतर प्रदर्शन किया।

धोनी ने कहा, 'हमारे स्पिनर्स ने अच्छी बोलिंग की। फील्डिंग भी ठीक रही, लेकिन हमें कम एक्सट्रा रन देने की कोशिश करनी होगी।' धोने ने कहा, कहा, 'हमने ज्यादा से जयादा रन बनाने की कोशिश की। अंत में यह महत्वपूर्ण हो जाता है कि आपने काम को कैसे अंजाम दिया। ऑस्ट्रेलिया ने वाकई अच्छी बोलिंग की।'
Next Story