Top
Home > Archived > वीरेंद्र सहवाग: पाकिस्तान पुरानी वाइन की तरह, पीने के बाद दो दिन तक रहता है हैंगओवर

वीरेंद्र सहवाग: पाकिस्तान पुरानी वाइन की तरह, पीने के बाद दो दिन तक रहता है हैंगओवर

 Special News Coverage |  23 March 2016 11:22 AM GMT

वीरेंद्र सहवाग: पाकिस्तान पुरानी वाइन की तरह, पीने के बाद दो दिन तक रहता है हैंगओवर

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इन दिनों में वर्ल्ड टी-20 में कमेंटेटर के रूप में दूसरी पारी खेल रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बारे में सहवाग ने बताया, 'पाकिस्तान पुरानी वाइन की तरह है। आप इसे पिएंगे तो दो दिन तक रहेगा हैंगओवर। सहवाग की नजर में टीम इंडिया वर्ल्ड टी-20 की प्रबल दावेदार हैं।

उन्होंने कहा कि भारत का खिताब जीतना 99 प्रतिशत तय है। उन्होंने कहा, 'मैंने टूर्नामेंट के शुरू में चार टीमों भारत, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज को चुना था। अब भी मेरा मानना है कि भारत का खिताब जीतना 99 प्रतिशत पक्का है। ठीक है कि वे नागपुर में न्यूजीलैंड से हार गये लेकिन 2011 में (जब भारत नागपुर में दक्षिण अफ्रीका से हार गया था) भी ऐसा हुआ था लेकिन हम वर्ल्ड कप जीतने में सफल रहे।' पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बारे में सहवाग ने बताया, 'पाकिस्तान पुरानी वाइन की तरह। पीने के बाद दो दिन तक रहता है हैंगओवर।


भारत का मैच आज बुधवार को बांग्लादेश से होगा। सहवाग को लगता है कि मेजबान इसे आसानी से जीत लेगा। पाकिस्तान के खिलाफ ईडन गार्डन्स में भारत की जीत पर पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कोहली की जमकर तारीफ की। सहवाग ने भारत-पाक के मैच के दौरान अपनी चुटीली टिप्पणी को याद करते कहा, 'कोहली जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा था वह लाजवाब था। जब वह खेल रहा था तब टीवी सेट से निगाह हटाना मुश्किल था। यहां तक कि मेरे बच्चे भी उसे बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते थे।' कमेंट्री करते हुए सहवाग ने कहा था, 'पाकिस्तान को गोली से नहीं कोहली से डर लगता है।'

सहवाग हालांकि चाहते हैं कि रविंद्र जडेजा टीम में बने रहें। उन्होंने कहा, 'वह अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और वह सातवें नंबर पर उपयोगी बल्लेबाजी भी कर सकता है।' सहवाग का इसके साथ ही मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी में अभी चार से पांच साल की क्रिकेट बची हुई है। धोनी के बारे में सहवाग ने कहा कि अभी उनमें चार-पांच का क्रिकेट बाकी है। सचिन ने भी 40 साल की उम्र तक क्रिकेट खेला था। अभी धोनी की उम्र 34 साल है। अच्छा होगा की अगर वे 2019 वर्ल्ड कप जीतकर सन्यास लें।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it