Top
Home > Archived > भारत से मिली हार का साइड इफेक्ट? : PCB अफरीदी से छीन सकता है कप्तानी

भारत से मिली हार का साइड इफेक्ट? : PCB अफरीदी से छीन सकता है कप्तानी

 Special News Coverage |  20 March 2016 2:27 PM GMT

शाहिद आफरीदी
शाहिद आफरीदी


कराची : टी-20 वर्ल्ड कप में भारत से शर्मनाक हार के बाद शाहिद आफरीदी से कप्तानी से हटाए जाने की बात सामने आ रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो आफरीदी पर पीसीबी बड़ा फैसला लेने के लिए तैयार है। हो सकता है कि उन्हें वर्ल्ड कप के दौरान ही कप्तानी से हटा दिया जाए।

पाक क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र के अनुसार, बोर्ड में बतौर कप्तान अफरीदी के संबंध में साफ असहमति है। इसलिए यह समझने के बावजूद भी कि अफरीदी के क्रिकेट करियर को अब ज्यादा समय नहीं बचा है, बोर्ड उनको कप्तान बनाए रखना नहीं चाहता।


अफरीदी द्वारा मीडिया को दिए गए बयानों से बोर्ड नाखुश है और वह अब कप्तानी की कमान किसी और को सौंपना चाहता है। पीसीबी चेयरमैन शहरयार खान ने वर्ल्ड कप के बाद वर्तमान चयन समिति को भी हटाने के संकेत दिए हैं।

एक सूत्र के मुताबिक पाकिस्तान सेमिफाइनल तक पहुंचे या फिर वर्ल्ड कप जीत भी जाए तो भी हरून रशीद की अध्यक्षता वाली सेलेक्शन कमेटी अपना फैसला ले चुकी है।

पाकिस्तान को वर्ल्ड कप जिता चुके पूर्व कप्तान इमरान खान आफरीदी से खासे खफा नजर आए। इमरान ने आफरीदी की नाम तो नहीं लिया लेकिन कहा, 'भारत के तीन विकेट जल्दी गिर जाने के बाद उन पर प्रेशर बनाना चाहिए था। यहां कप्तान का रोल था लेकिन कहना पड़ेगा कि ऐसा किया नहीं गया। वो भी तब जबकि हमारी टीम में सीनियर प्लेयर भी राय देने के लिए मौजूद थे। धोनी से सीखने की जरूरत है।'

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it