Home > Archived > वेस्टइंडीज ने जीता महिला टी-20 विश्व कप, ऑस्ट्रेलिया को रौंदा

वेस्टइंडीज ने जीता महिला टी-20 विश्व कप, ऑस्ट्रेलिया को रौंदा

 Special News Coverage |  3 April 2016 12:54 PM GMT

वेस्टइंडीज ने जीता महिला टी-20 विश्व कप, ऑस्ट्रेलिया को रौंदा

कोलकाता: वेस्टइंडीज ने तीन बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप खिताब जीत लिया है। वेस्टइंडीज की महिला टीम ने पहली बार वर्ल्ड कप जीता है। टॉस जीतकर लगातार चौथी बार फाइनल में पहुंचने वाले आस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज एलिस विलानी (52) और कप्तान मेग लैनिंग (52) के अर्धशतक और दोनों बीच दूसरे विकेट की 77 रन की साझेदारी से पांच विकेट पर 148 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।


सलामी बल्लेबाज विलानी ने इसके बाद कप्तान के साथ मिलकर पारी को संवारा। विलानी ने वेस्टइंडीज की कप्तान टेलर का स्वागत दो चौकों के साथ किया। डोटिन के पहले ओवर में तीन चौकों के साथ टीम का स्कोर छठे ओवर तक एक विकेट पर 54 रन तक पहुंचाया।

जवाब में कैरेबियाई टीम ने 19.3 ओवरो में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। मैथ्यूज ने 45 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 66 रन की पारी खेलने के अलावा कप्तान टेलर (59) के साथ पहले विकेट के लिए 120 रन जोड़। दिएंद्रा डॉटिन 18 रनों पर नाबाद लौटीं । टेलर ने 57 गेंद का सामना करते हुए छह चौके मारे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top