खेलकूद

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 : सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद मचा हाहाकर, इनकी टीम इंडिया से होगी छुट्टी

Special Coverage News
11 July 2019 6:06 AM GMT
क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 :  सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद मचा हाहाकर, इनकी टीम इंडिया से होगी छुट्टी
x

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद हाहाकर मच गया है. फैंस चाह रहे हैं कि कोच रवि शास्त्री को टीम इंडिया से हटाया जाए. पिछले कुछ सालों में शास्त्री के कोच रहते हुए टीम इंडिया को हर बड़े टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा वो चाहे वर्ल्ड कप हो या फिर कोई बड़ी सीरीज़. उनकी कोचिंग में टीम इंडिया की फ्लॉप शो की लिस्ट लंबी होती जा रही है.

कब होगी छुट्टी?

शास्त्री जुलाई 2017 में टीम इंडिया के कोच बने थे. उनका कॉन्ट्रैक्ट वर्ल्ड कप 2019 तक का था. वर्ल्ड कप में हार के बाद ऐसा लग रहा है कि उनके कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू नहीं किया जाएगा. इस साल मार्च में ही बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों ने इस बात के संकेत दिए थे कि बोर्ड नए सिरे से कोच पद के लिए विज्ञापन निकालेगा. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि शास्त्री एक बार फिर से कोच पद के लिए अप्लाई करते हैं या फिर वो पीछे हट जाएंगे. टीम इंडिया को अब इसी महीने वेस्टइंडीज़ के दौरे पर जाना है. यहां कोच कौन होंगे इसको लेकर फिलहाल तस्वीर साफ नहीं है. पहले ऐसा लग रहा था कि शास्त्री को ही अंतरिम कोच बनाकर वेस्टइंडीज़ भेजा जाएगा. लेकिन अब उनका वहां जाना मुश्किल लग रहा है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि कप्तान विराट ने कई बार शास्त्री की तारीफ की है. लेकिन अब वर्ल्ड कप में हार के बाद समीकरण बदल सकते हैं. बीसीसीाई के बड़े अधिकारी भी शास्त्री का विरोध कर सकते हैं.

बड़े टूर्नामेंट में हार

शास्त्री पिछले करीब दो साल से कोच हैं. इस दौरान टीम इंडिया को उन्होंने टेस्ट और वनडे दोनों में नंबर वन बनाया. लेकिन बड़े टूर्नामेंट्स में टीम इंडिया को जीत नहीं मिली है. इस बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम हार गई. इसके अलावा पिछले दो सालों में टीम को इंग्लैंड में वनडे सीरीज़ में हार का सामना करना पड़ा. साथ ही इस बार वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को घरेलू मैदान पर वनडे सीरीज़ में हरा दिया. ये वर्ल्ड कप से ठीक पहले विराट की टीम के लिए खतरे की घंटी थी.

शास्त्री पहले भी रहे हैं अनलकी

अगस्त 2014 में शास्त्री को टीम इंडिया का डायरेक्टर बनाया गया था. उनके कार्यकाल के दौरान ही टीम इंडिया को 2015 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. इसके अलावा 2016 वर्ल्ड टी-20 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया पहुंची थी. लेकिन एक बार भी वो टीम को चैंपियन नहीं बना पाए. ऐसे में इस बार उनकी छुट्टी तय लग रही है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story