क्रिकेट

कोहली को कप्तानी से बर्खास्त किए जाने की खबरों पर RCB का आया बयान, जानें- क्या कहा?

Arun Mishra
9 Sep 2018 6:35 AM GMT
कोहली को कप्तानी से बर्खास्त किए जाने की खबरों पर RCB का आया बयान, जानें- क्या कहा?
x
ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विराट कोहली को कप्तानी से बर्खास्त कर दिया है?
नई दिल्ली : इंग्लैंड के ओवल में जारी सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड भारत के खिलाफ मैच में मजबूत स्थिति में है. वहीं दूसरी ओर ऐसी भी खबरें सामने आ रही हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विराट कोहली को कप्तानी से बर्खास्त कर दिया है,

इससे पहले इन खबरों पर और अटकलबाजी हो IPL की टीम आरसीबी बयान के साथ सामने आई है. आरसीबी ने कोहली को कप्तानी से बर्खास्त किए जाने की किसी भी खबरों से इंकार किया है.

आरसीबी के प्रवक्ता ने 'इंडिया टुडे' को बताया कि हम साफ कर देना चाहते हैं कि इस खबर में कोई भी सच्चाई नहीं है. विराट कोहली अगले सीजन के लिए भी हमारे कप्तान रहेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसे कहा जा रहा था कि फ्रैंचाइज़ी साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को कप्तानी देने का फैसला ले चुकी है और उसका ऐलान जल्द हो सकता है. हाल ही में आरसीबी ने न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर डेनियल विटोरी की जगह साउथ अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज और टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को अपना हेड कोच बनाया है. जबकि बैटिंग और फिल्डिंग कोच ट्रेंट वुहहिल और एलन डोनॉल्ड को भी पद से हटा दिया. फ्रैंचाइज़ी ने आशीष नेहरा को गेंदबाजी कोच बनाया है. नेहरा पिछले सत्र में आरसीबी से जुड़े थे.

कोहली आरसीबी की ओर से साल 2008 से खेल रहे हैं और पिछले 6 सीजन से टीम की कप्तानी कर रहे हैं. कोहली और डीविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के होते हुए भी फ्रैंचाइज़ी अब तक एक बार भी चैंपियन नहीं बन सकी है.

इसमें कोई दो राय नहीं है कि कोहली इस फॉर्मेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, लेकिन इंग्लैंड में जारी टेस्ट सीरीज के दौरान उनकी कप्तानी को लेकर कई बार सवाल उठे हैं. कोहली की कप्तानी में आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी प्लेऑफ में भी जगह बनाने में असफल रही थी.

Next Story