क्रिकेट

दिनेश कार्तिक ने BCCI से मांगी माफी, बीसीसीआई की मर्जी के खिलाफ उठाया था ये कदम

Special Coverage News
8 Sep 2019 10:25 AM GMT
दिनेश कार्तिक ने BCCI से मांगी माफी, बीसीसीआई की मर्जी के खिलाफ उठाया था ये कदम
x
कार्तिक को ट्रिनबागो नाइट राइर्डस के ड्रेसिंग रूम में ब्रेंडन मैक्कुलम के साथ देखा गया था,

नई दिल्ली : कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) मैच के दौरान ट्रिनबागो नाइट राइर्डस के ड्रेसिंग रूम में देखे जाने के बाद कारण बताओ नोटिस पाने वाले कोलकाता नाइट राइर्डस के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इसके लिए बिना शर्त माफी मांग ली है. कार्तिक को ट्रिनबागो नाइट राइर्डस के ड्रेसिंग रूम में ब्रेंडन मैक्कुलम के साथ देखा गया था, जिन्हें हाल ही में कोलकाता नाइट राइर्डस टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है.

आईएएनएस से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की कि आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों को यह समझना होगा कि कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस तरह किसी विदेशी लीग के दौरान ड्रेसिंग रूम में नहीं दिखाई दे सकता. उल्लेखनीय है कि ट्रिनबागो नाइट राइर्डस सीपीएल टीम है और यह कोलकाता नाइट राइर्डस का एक हिस्सा है. दोनों क्लबों के मालिकाना हक बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के पास है.

अधिकारी ने कहा, 'कार्तिक को गलती का अहसास है क्योंकि वह बीसीसीआई के करारबद्ध खिलाड़ी हैं. कार्तिक ने इसके लिए बिना शर्त माफी मांग ली है. आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों को भी समझना होगा कि इस तरह के हालात पैदा न हों क्योंकि किसी भी भारतीय खिलाड़ी को किसी विदेशी लीग के दौरान ड्रेसिंग रूम साझा करने की इजाजत नहीं है.'

बेशक ट्रिनबागो नाइट राइर्डस, केकेआर का एक हिस्सा है और इसका मालिकाना हक एक भारतीय के पास है लेकिन बीसीसीआई की नीति इसे लेकर बिल्कुल स्पष्ट है और वह यह है कि यह एक विदेशी टीम है. हाल ही में बीसीसीआई ने संन्यास ले चुके युवराज सिंह को कनाडा में खेलने की अनुमति प्रदान की थी लेकिन साथ ही उसने साफ कर दिया था कि इसके बाद किसी अन्य खिलाड़ी को इस तरह की अनुमति नहीं दी जाएगी.

यह अब तक साफ नहीं हो पाया है कि कार्तिक ऐसे ही ट्रिनबागो नाइट राइर्डस के ड्रेसिंग रूम में गए थे या फिर नए आईपीएल सीजन को लेकर कोच के साथ उनकी कोई रणनीतिक चर्चा होनी थी. कार्तिक ने साफ किया कि वह सिर्फ इसलिए गए थे क्योंकि कोच ने उन्हें आमंत्रित किया था और उनकी वहां हाजिरी का सीपीएल टीम के साथ उनकी किसी भी प्रकार की गतिविधि के सोई संबंध नहीं.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story