Home > खेलकूद > क्रिकेट > धर्मशाला में टी-20 के लिए शानदार पिच दिखी, लेकिन मौसम ने फैंस को क्यों डरा रहा?

धर्मशाला में टी-20 के लिए शानदार पिच दिखी, लेकिन मौसम ने फैंस को क्यों डरा रहा?

 Sujeet Kumar Gupta |  14 Sep 2019 11:15 AM GMT  |  नई दिल्ली

धर्मशाला में टी-20 के लिए शानदार पिच दिखी, लेकिन मौसम ने फैंस को   क्यों डरा रहा?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 15 सिंतबर से हो रही है. सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाएगा. भारत 6 महीने बाद अपनी धरती पर पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेगा. टीम इंडिया ने अंतिम बार घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी. भारत और साउथ अफ्रीका मैच के बीच खेले जाने वाले टी20 मैच को लेकर क्रिकेट फैन्स काफी एक्साइटेड हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि इस टी20 सीरीज में भारत साउथ अफ्रीका जरूर पटखनी देगा।

इस टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका की टीम पर भारत में सीरीज जीतने का प्रेशर होगा. क्योंकि दक्षिण अफ्रीका की टीम अभी तक भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया के खिलाफ एक भी टी20 मैच नहीं हारी है. वहीं टीम इंडिया इस इतिहास को बदलना चाहेगी. मौजूदा समय में विराट कोहली की कप्तानी में जिस तरह से टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में प्रदर्शन किया उसे देखते हुए कहा जा सकता की भारतीय टीम साउथ अफ्रीका को आसानी से मात देगी. वहीं दूसरी बात साउथ अफ्रीका टीम की कई खिलाड़ियों के क्रिकेट के रिटायरमेंट के बाद हालत खस्ता है. भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीका की ये अब तक की सबसे कमजोर टीम है।

हालांकि मैच से पहले बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से मैदान की तस्वीर शेयर की है. धर्मशाला में टी-20 के लिए शानदार पिच दिखी, लेकिन मौसम ने फैंस को डरा दिया धर्मशाला में काले बादल आसमान में छाए हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार धर्मशाला में मैच के दिन भी तेज बारिश होने का अनुमान है. पहले टी-20 मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. हिमाचल प्रदेश मानसून विशेषज्ञों का मानना है प्रदेश में आगामी पांच दिन तक कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के निचले और मध्य क्षेत्रों में बारिश होगी।


धर्मशाला में शनिवार दोपहर को भी बारिश हुई है. दक्षिण अफ्रीका की टीम अभ्‍यास करके वापस होटल के लिए निकल गई. जब भारतीय टीम स्‍टेडियम पहुंची तो बारिश शुरू हो गई. टीम इंडिया के ओपनिंग बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने करीब 10 मिनट नेट पर बैटिंग प्रैक्टिस की और बारिश होने पर वह वापस चले गए।

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मैच 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. इसके बाद सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच 22 सितंबर को बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेला जाएगा.

भारत की टी20 टीम- विराट कोहली (कप्तान), खलील अहमद, दीपक चाहर, राहुल चाहर, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, ऋषभ पंत, केएल राहुल, नवदीप सैनी, रोहित शर्मा, वाशिंगटन सुंदर.

साउथ अफ्रीका की टी20 टीम- क्वांटन डि कॉक (कप्तान), टेबा बावमा, जूनियर डाला, ब्योर्न फोर्टुइन. बेयूरन हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्त्ज, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, जेजे स्मुट्स, रासी वान डेर डुसें.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top