Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > IND vs WI: कटक में आज वेस्टइंडीज का पत्ता काटने उतरेगी टीम इंडिया,ये होगा प्लेइंग XI ?

IND vs WI: कटक में आज वेस्टइंडीज का पत्ता काटने उतरेगी टीम इंडिया,ये होगा प्लेइंग XI ?

 Sujeet Kumar Gupta |  22 Dec 2019 4:25 AM GMT  |  नई दिल्ली

IND vs WI: कटक में आज वेस्टइंडीज का पत्ता काटने उतरेगी टीम इंडिया,ये होगा प्लेइंग XI ?

कटक। भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में दोपहर 1:30 बजे से होगा. दोनों ही टीमें एक-एक मुकाबले जीतकर बराबरी पर हैं और कटक वन-डे में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगी। श्रृंखला के पहले मुकाबले में मेजबानों पर मेहमान भारी पड़े थे। वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार अंदाज में कैरेबियाई टीम को पटखनी दी थी।

सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीता था, जिसके बाद दूसरे वनडे में भारत ने मेहमान टीम को 107 रनों से मात देकर शानदार वापसी की. कटक में सीरीज का निर्णायक वनडे मुकाबला होगा, यह मैच जो जीतेगा सीरीज उसके नाम होगी।

दूसरे मैच में 159 रन बनाने वाले रोहित सभी प्रारूपों में सर्वाधिक रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज सनत जयसूर्या के रिकॉर्ड से 9 रन पीछे हैं। गेंदबाजी में चोटिल दीपक चाहर की जगह दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को वनडे पदार्पण का मौका मिल सकता है। फील्डिंग में भारत का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा।

अय्यर ने जरूर शिमरोन हेतमायर को शानदार थ्रो पर रन आउट किया लेकिन चाहर ने निकोलस पूरन और शाई होप का कैच टपकाया। कोहली ने मैच के बाद कहा, 'हमें कैचिंग बेहतर करनी होगी। अपनी गलतियों से पार पाना होगा। फील्डिंग का लुत्फ उठाने की जरूरत है।'

यहां भी ओस को ध्यान में रखकर टीमें दूसरी पारी में गेंदबाजी से बचना चाहेंगी। बाराबती स्टेडियम की पिच भी विशाखापट्टनम की तरह बल्लेबाजों की मददगार होगी।

दोनों टीमों के प्लेइंग XI

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज: किरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील अंबरीश, शाई होप, खारी पियरे, रोस्टन चेस, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कॉटर्ल, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरॉन हेतमायर, एविन लुईस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पाल और हेडन वाल्श जूनियर।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it